June 18, 2024

फेस मास्क, हैंड सेनेटाइजेशन, दो गज की दूरी है जरूरी : एसडीएम

0

बहादुरगढ़ / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

  एसडीएम हितेंद्र कुमार ने बताया कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के तत्वावधान में  नागरिकों को बेहतर तरीके से कोरोना से बचाव संबंधित जानकारी सांझा की जा रही हैं। प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को हर संभव स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में प्रशासन अपनी जिम्मेवारी निभा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से तत्काल मदद के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के जागरूकता वाहन सहित शहरी निकाय के सभी वाहनों द्वारा अनाउसमेंट करते हुए नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचावों के उपायों के बारे में जागरूक किया जा रहा है।


एसडीएम ने बताया कि  स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल सेवा के लिए कंट्रोल रूम सिविल सर्जन कार्यालय परिसर सेक्टर छह में बनाया गया है । कंट्रोल रूम हेल्पलाइन नंबर 01251-297193 तथा 297393 जारी किया गया है। साथ ही सरकार की ओर से दिए गए हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क कर कोरोना से बचाव संबंधित जानकारी व कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने बारे चिकित्सीय जानकारी 24 घंटे सातों दिन प्रभावी रूप से दी जा रही है।


अनाउसमेंट व आडियो क्लिप से सजग एवं सुरक्षित रहने का दिया संदेश
डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि जिलाभर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग का जागरूकता वाहन जिलावासियों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है। कोरोना से बचाव की जानकारी जन-जन तक पंहुचाने के लिए प्रमुख स्थानों पर सरकार की ओर से जारी पोस्टर चस्पा किए जा रहे हैं।

विभागीय वाहन सहित शहरी निकाय के सभी वाहन जिला के हर छोर में पहुंचते हुए आडियो क्लिप से सजग एवं सुरक्षित रहने का संदेश दे रहे हैं। आमजन को सरकार व प्रशासन द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी भी प्रचार वाहनों से घर-घर पहुंच रही है और लोगों से अपील की जा रही है कि मास्क का उपयोग करें, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने,साबुन से बार बार  हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही आह्वïान किया जा रहा है कि लोग अपने घरों में रहकर कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे में प्रशासन के सहयोगी बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *