May 18, 2024

फ्री कैम्प में प्रशिक्षित डॉक्टरों द्वारा की जाती है आंखों की हर तरह की जांच : देवेंद्र सिंह बबली

0

टोहाना / 19 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि कप्तान उमराव सिंह मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा अक्टूबर माह से टोहाना विधानसभा क्षेत्र प्रत्येक गांव व वार्ड में फ्री आंखों का चेकअप व ऑपरेशन कैम्प लगाया जा रहा है। उन्होंने सोमवार को दशमेश नगर, ढाणी सांचला व ढाणी भोजराज में  लगाए गए फ्री आंखों के कैंप का निरीक्षण किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने इस कैंप में ईलाज करवाने आए लोगों के स्वास्थ्य बारे जानकारी ली और उन्हें निशुल्क दवाईयां व चश्में वितरित किए।

विकास एवं पंचायत मंत्री श्री बबली ने कहा कि उनके दादा कप्तान उमराव सिंह के सिद्धांतों पर चलते हुए कप्तान उमराव सिंह मेमोरियल ट्रस्ट मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद की सहायता व क्षेत्र के विकास लिए समाज सेवा करना है। उन्होंने कहा कि निशुल्क आंखों की जांच व आप्रेशन कैम्प का आयोजन ट्रस्ट के माध्यम से समय-समय पर किया जाता है, ताकि उन लोगों की आंखों को नुकसान ना पहुंचे जोकि किन्हीं कारणों से अपनी आंखों का ईलाज कराने में सक्षम नहीं है।

कैंप में लोगों का फ्री में आंखों का ईलाज, चश्में व ऑपरेशन किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के माध्यम से टोहाना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव व गली माहौल में जाकर जरूरतमंद लोगों की सहायता करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क कैम्प में आंखों की हर तरह की जांच प्रशिक्षित डॉक्टरों के द्वारा की जाती है। आंखें हमारे शरीर का अनमोल व नाजुक अंग हैं जिनकी देखरेख विशेष सावधानी से करनी चाहिए।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि क्षेत्र के विकास व लोगों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि उनका का प्रयास है कि आमजन को सेवाओं का लाभ मिलने में कोई परेशानी न आए। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के विकास व प्रत्येक नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *