June 16, 2024

टोहाना में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने को लेकर शहर के प्रबुद्धजनों ने कैबिनेट मंत्री से की मुलाकात

0

टोहाना / 20 जुलाई / न्यू सुपर भारत

प्रदेश सरकार द्वारा जिला में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को टोहाना में बनाए जाने की मांग को लेकर टोहाना के प्रतिष्ठित लोगों ने हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली उनके निवास स्थान बिढ़ाई खेड़ा में मुलाकात की। लोगों ने कैबिनेट मंत्री से मांग की कि प्रदेश सरकार द्वारा घोषित मेडिकल कॉलेज टोहाना में बनाया जाए। टोहाना में मेडिकल कॉलेज बनने से पूरे जिला को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का वास्तव में लाभ देने के लिए ऐसे स्थान पर बनाया जाना चाहिए, जो लोगों की पहुंच में हो। टोहाना में मेडिकल कॉलेज बनने रतिया, जाखल, टोहाना, कुलां व भूना के लोगों को ज्यादा फायदा होगा।


अपने आवास पर मिलने आए टोहाना के प्रतिष्ठित लोगों से कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि वे इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात हुई है। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई (शुक्रवार) को 12 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टोहाना के प्रबुद्ध लोगों के डेलिगेशन को मिलने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि वे पूरी कोशिश करेंगे कि वे लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिले, इसके लिए मेडिकल कॉलेज ज्यादा लोगों की पहुंच वाले स्थान पर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन इस दिशा में काम कर रहा है कि मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए उपयुक्त स्थान कौन सा है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी भावनाओं को सरकार तक पहुंचाएंगे।


कैबिनेट मंत्री से मिलने आए प्रबुद्ध लोगों में डॉ. शिव सचदेवा, अजय गोयल, रमेश गोयल, प्रवीण चौधरी, हवा सिंह खोबरा, राम कुमार सैनी, मनोहर सैनी, राजेंद्र संधू, बंसी अरोड़ा, राजेंद्र ठकराल, जोनी मेहता, कृष्ण गोयल, सतपाल नन्हेड़ी, जितेंद्र ज्वाला सहित सैकड़ों की संख्या में प्रबुद्धजन शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *