June 16, 2024

जिला खेल अधिकारी सतविंद्र गिल ने किया स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ

0

फतेहाबाद / 27 जुलाई / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला खेल विभाग द्वारा स्वच्छता सप्ताह अभियान शुरु किया गया है। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सतविंद्र गिल ने भोडिया खेड़ा स्थित खेल स्टेडियम में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने इस दौरान खेल परिसर में पौधारोपण भी किया। उन्होंने खिलाडिय़ों से स्वच्छता के साथ-साथ अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वïान किया।

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न विभागों द्वारा अलग-अलग गतिविधियां चलाई जा रही हैं। इसी कड़ी में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा स्वच्छता अभियान शुरु किया गया है, जिसमें खेल स्टेडियम परिसरों की सफाई की जाएगी। जिला खेल अधिकारी सतविंद्र गिल ने भोडिया खेड़ा स्थित खेल स्टेडियम से स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ। इस दौरान उन्होंने युवा खिलाडिय़ों के साथ मिलकर खेल मैदान में सफाई की

उन्होंने खिलाडिय़ों से कहा कि वे खेल मैदान की सफाई कर उसे स्वच्छ व सुंदर बनाए रखें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का जीवन में बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि खेल मैदान में गंदगी का आलम न  बनने दें। खेल मैदान के अलावा अपने आसपास परिवेश में भी स्वच्छता का माहौल बनाए रखें।
उन्होंने कहा कि राजीव गांधी खेल स्टेडियम गोरखपुर, भट्टू धारनिया, नत्थूवाल, भूना और समैण में भी स्वच्छता सप्ताह के तहत सफाई अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान के साथ-साथ उपायुक्त प्रदीप कुमार के पर्यावरण संरक्षण के आह्वान पर खेल स्टेडियम परिसरों में पौधारोपण भी किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान मौजूद खिलाडिय़ों को बारिश के मौसम के दौरान अधिक से अधिक पौधारोपण करने को कहा। उन्होंने कहा कि पौधारोपण से पर्यावरण का संरक्षण संभव है। इस दौरान क्रिकेट कोच ओमप्रकाश, एथलेटिक कोच सुंदरलाल, कुश्ती कोच अनिल कुमार के अलावा अनेक खिलाडिय़ों ने खेल मैदान में सफाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *