June 17, 2024

सुगम चुनाव में प्रौद्योगिकी तकनीक का उपयोग विषय पर आयोजित हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं

0

फतेहाबाद / 8 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा में बुधवार को सुगम चुनाव में प्रौद्योगिकी तकनीक का उपयोग विषय पर जिला स्तरीय भाषण, निबंध व रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. हवा सिंह ने कहा कि आज के वर्तमान युग में चुनाव प्रक्रिया में प्रौद्योगिकी तकनीक का महत्व बहुत अधिक है। इससे चुनाव प्रक्रिया सहज, सरल व पारदर्शी बनती है। इसलिए सभी के लिए प्रौद्योगिकी तकनीक की जानकारी अति आवश्यक है।

इन प्रतियोगिताओं में जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा की रवीना ने प्रथम, राजकीय महाविद्यालय रतिया के गोविंद राम ने द्वितीय और राजकीय महाविद्यालय, भूना की सोनिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा की बुलबुल ने प्रथम व एमएम कॉलेज, फतेहाबाद की पूर्वी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

निबंध लेखन प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय भूना के श्वेता ने प्रथम, एमएम कॉलेज फतेहाबाद की सिमरन ने द्वितीय व सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा की गगनदीप कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम की प्रभारी डॉ. ज्योति ने बताया कि महाविद्यालय में आयोजित प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का विशेष रुझान रहा।

इस मौके पर डॉ. मंजू चौधरी, डॉ. कविता, प्रो. सुमित्रा, प्रो. रमेश, प्रो. किंजा मिढ्ढा, प्रो. रीटा गलगट, डॉ. अजीत कुमार, प्रो. सतीश चंद्र, प्रो. भरत लाल, प्रो. पवन, प्रो. गगनदीप कौर, डॉ. आत्मा राम व प्रो. मंजू सहित महाविद्यालय की छात्राएं उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *