June 17, 2024

जिला शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में मिशन बुनियाद की जिला काउंसिल की बैठक आयोजित

0

फतेहाबाद / 17 जनवरी / न्यू सुपर भारत

राजकीय महाविद्यालय, भूना में मिशन बुनियाद की जिला काउंसिल की बैठक जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में जिले की सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की उपस्थिति में विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया गया। जिला काउंसिल बैठक में आने वाले मिशन बुनियाद कार्यक्रम के तहत नौवीं कक्षा के नये बैच के विद्यार्थी जो अभी 8वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं, उनकी शैक्षणिक सत्र की समयरेखा, पंजीकरण की प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। मिशन बुनियाद के वर्तमान सत्र के पंजीकृत विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के साथ मीटिंग की गई जिसमें उनके सभी प्रश्नों के समाधान किए गए।

बैठक में सर्वप्रथम अभिभावक-अध्यापक बैठक के बारे में बताया गया और जिन छात्रों को टेबलेट नहीं मिले हैं उन्हें आगामी पांच दिनों में उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने आश्वस्त किया कि अव्वल बच्चों को मिशन बुनियाद में एडमिशन के लिए वरीयता दी जायेगी। मिशन बुनियाद के पहले स्तर की परीक्षा के लिए ब्लॉक स्तर पर 5-6 स्कूलों का चयन किया जाएगा। सभी प्रधानाचार्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार हेतु प्रभात फेरियों का आयोजन किया जाएगा।

इस पूरी कार्यवाही पर संबंधित बीईओ निगरानी करेंगे और जिला प्रशासन एवं विकल्प फाउंडेशन को अवगत करवाएंगे।मिशन बुनियाद के लिए 31 जनवरी, 2023 तक पंजीकरण करवाए जा सकते हैं। बैठक में डीपीसी सुनीता अहलावत, डीएसएस मुकेश कुमार, डीएमएस रमेश कुमार, विकल्प फाउंडेशन से नवीन मिश्रा और मिशन बुनियाद के निर्देशक प्रदीप संसनवाल सहित विभिन्न राजकीय विद्यालयों के प्राचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *