June 2, 2024

विधायक देवेन्द्र बबली ने हरियाणा विस सत्र में रखा टोहाना को नहरों की नगरी के नाम से जानने का प्रस्ताव

0


-टोहाना विस क्षेत्र में नागरिकों को मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर भी रखीं विभिन्न मांगे


टोहाना / 9 मार्च / न्यू सुपर भारत

टोहाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने टोहाना को नहरों की नगरी के नाम से जानने का प्रस्ताव विधानसभा में रखा है। विधायक सोमवार देर सायं विधानसभा कार्यवाही में हिस्सा ले रहे थे। इसके अलावा विधायक ने टोहाना क्षेत्र की अनेक मांगों को भी विधानसभा में रखा और लोगों को मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की। विधायक देवेन्द्र बबली ने कहा कि टोहाना में विश्वविद्यालय बनाने और एजुकेशन का हब बनाने में सरकार सहयोग करें।


उन्होंने मांग कि की टोहाना व जाखल में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना, जाखल में लडक़ों व लड़कियों के लिए कॉलेज की स्थापना, प्रस्तावित 100 बैड क्षमता का हस्पताल और टोहाना में बस अड्डा का निर्माण करवाया जाए। इसके अलावा जाखल में कॉलेज की स्थापना की जाए। उन्होंने कहा कि समैण गांव की पंचायत कॉलेज के लिए जमीन भी देने के लिए तैयार है तो यहां पर महिला कॉलेज बनाया जाए। इसके अलावा विधायक ने स्वास्थ्य केंद्रों और सरकारी हस्पतालों में रिक्त पदों पर भर्ती करने की भी मांग की।

ब्लॉक जाखल में गंदे पानी की निकासी के उचित प्रबंध, टोहाना विस क्षेत्र के सभी घरों व ढाणियों में समूचित बिजली सप्लाई व स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, सभी गांवों व ढाणियों के रास्तों को पक्का करवाया जाए, सभी गांवों में व्यायामशाला खोलने व सामान उपलब्ध करवाने, सभी गांवों में पशुओं के पीने के लिए स्वच्छ तालाबों का प्रबंध, सरकारी स्कूलों में स्टाफ व आधुनिक शिक्षा का प्रबंध किया जाए।


विधायक देवेन्द्र बबली ने टोहाना शहर में रिंग रोड बनाने, हुडा का रिहायशी सैक्टर बनाने, टोहाना शहर में लड़कियों के लिए बीएससी व बीएससी का नर्सिग कॉलेज बनाने, शहर में एचएसआईडीसी के इंडस्ट्रीयल सैक्टर का निर्माण करवाने, नागरिक हस्पताल में पैथ लैब का निर्माण करवाने। उन्होंने कुलां रोड को और ज्यादा चौड़ा करने, जमालपुर रोड पर आरओबी बनाने, टोहाना में स्पोट्र्स एकेडमी का निर्माण करवाने, कृषि विश्वविद्यालय का रिजनल सैंटर टोहाना में खोलने, टोहाना के नप भौगोलिक क्षेत्र को बढ़ाने तथा मास्टर प्लान 2031 के अनुसार रतिया रोड से दमकौरा रोड का बाइपास बनाने की मांग रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *