June 17, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महाशिवरात्री पर्व पर की पूजा

0

टोहाना / 1 मार्च / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कैबिनेट मंत्री ने सभी को महाशिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए देश-प्रदेश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की प्रार्थना की।

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने प्राचीन श्री पंचमुखी शिव मंदिर जोहड़ वाला टोहाना, भाटिया नगर स्थित श्री शिव स्वर्ग आश्रम मंदिर, स्वर्ग आश्रम सेवा समिति टोहाना में महाशिवरात्रि कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

उन्होंने महाशिवरात्रि के पर्व पर आयोजित समारोह में शिरकत करते हुए बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक किया और लोगों के सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं देश की परंपरा में भगवान शिव जिन्हें हम भोले के नाम से भी जानते हैं वे सबका उद्धार करते हैं और सबका भरण पोषण भी करते हैं। इसलिए शिवरात्रि के दिन पूरे देश में विशेष रूप से आयोजन होते हैं। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के दिन मंदिर में भगवान शिव की पूजा करने का अपने आप में ही बड़ा महत्व है।

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महाशिवरात्रि के अवसर पर राजभवन टोहाना में नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। इस दौरान उन्होंने लोगों द्वारा सौंपे गए मांग पत्रों को लिया। कैबिनेट मंत्री ने अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया व अन्य समस्याओं की समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *