May 18, 2024

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना रोधी दोनों डोज लगाए जाना जरूरी

0

अम्बाला / 17 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत


उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना रोधी दोनों डोज लगाए जाना जरूरी हैं। उन्होनें लोगों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक कोरोना की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे अपनी डोज लगवाना सुनिश्चित करवाएं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग टीम व सक्षम युवा ऐसे व्यक्ति जिनकी दूसरी डोज पेंडिंग है उनसे दूरभाष के माध्यम से सम्पर्क करके दूसरी डोज के लिए उन्हे पे्ररित भी कर रहें हैं। उन्होनें ऐसे सभी व्यक्तियों को आहवान किया कि वे स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर अपनी वैक्सीनेशन लगवाना सुनिश्चि करवाएं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि जिले में गत दिवस तक 16 लाख 81 लाख 697 लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का काम किया जा चूका हैं, जिनमें प्रथम डोज में 9 लाख 906 व दूसरी डोज 7 लाख 80 हजार 791 लोग शामिल हैं। उन्होनें बताया कि उन्होंने स्वयं कल कई जगहों पर जाकर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की वास्तविकता जांची हैं तथा लोगों से वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए जा रहें कार्यो के बारे में भी जानकारी हासिल की हैं।

उन्होनें लोगों से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर भी वैक्सीनेशन का कार्य कर रही हैं। जिन लोगों ने चाहे पहली या दूसरी डोज नहीं लगवाई वे अपनी डोज लगवाना सुनिश्चित करें, ये लोगों के स्वास्थ्य हित के लिए हैं। उन्होंने कैम्प कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर वैक्सीनेशन के कार्य मे और बेहतर तरीके से तेजी लाई जा सकें इसके लिए उन्हे आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ0 कुलदीप सिंह, डॉ0 बलविन्द्र कौर, डॉ0 सुखप्रीत, डॉ0 सुनिधि करोल, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार व अन्य मौजूद रहें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *