June 16, 2024

हर घर तिरंगा अभियान की सफलता के लिए नियुक्त किए जाएंगे नोडल अधिकारीः डीसी

0

ऊना / 30 जुलाई / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 13-15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान आरंभ किया जा रहा है, जिसके तहत हर घर, राजकीय, निजी, औद्योगिक और शैक्षणिक भवनों में तिरंगा फहराने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इस अभियान के संबंध में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि अभियान की सफलता के लिए संबंधित एसडीएम उपमंडल स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करेंगे, जो झंडों के वितरण करने से लेकर हर घर में झंडा लगाना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में झंडों का वितरण पंचायतों के माध्यम से तथा शहरी क्षेत्रों में ईओ करेंगे। उन्होंने कहा कि एसडीएम पंचायत सचिवों व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर इस अभियान की सफलता के लिए आगामी रणनीति बनाएं। डीसी ने एसडीएम को निर्देश दिए कि वह झंडा लगाने से संबंधित नियमों की जानकारी भी लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें, ताकि राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाए। राघव शर्मा ने कहा कि लोगों को नाममात्र कीमत पर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध करवा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना का हर व्यक्ति भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की बनाई गई वेबसाइट www.harghartiranga.com पर जाकर वर्चुअल झंडे पर क्लिक कर 13-15 अगस्त तक चलने वाले अभियान के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त कर सकता है और अपने घर पर झंडा लगाने के बाद सेल्फी भी इसी वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *