May 25, 2024

बर्फबारी में आपदा से निपटने की तैयारी सुनिश्चित करें विभागःएसडीएम गोहर

0

मंडी / 21 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

 शरद ऋतु में आपदा से निपटने के लिए उपमंडल कार्यालय गोहर में उप मंडल अधिकारी  रमण कुमार शर्मा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय  बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपमंडल अधिकारी  रमण कुमार शर्मा ने क्षेत्र में बर्फबारी की स्थिति में किसी भी आपदा से निपटने और इस दौरान सड़को को खुला रखने, पेयजल और बिजली आपूर्ति को सुनिश्चित बनाए रखने के लिए संबंधित विभागों द्वारा की गई तैयारियांे की समीक्षा की।

उन्होंने पुलिस विभाग व गृह रक्षा विभाग को आपातकालीन नंबर व आपदा की स्थिति में आपदा से निपटने के लिए रेस्क्यू टीम को तैयार रखने और देवीदड, कमरुनाग के की ओर जाने वाले मार्ग पर दो सिक्योरिटी पर्सनल को तैनात करने के निर्देश दिए।उन्होंने लोक निर्माण विभाग को देवीदड़, कमरूनाग, जालपा मंदिर व करसोग  की ओर जाने वाली सड़कों, जहां पर बर्फबारी की संभावना होती है वहां जेसीबी को तैनात रखने और जल शक्ति विभाग को बर्फबारी की स्थिति में पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए पानी की पाइपों को व पानी के सोर्स चेक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बिद्युत विभाग बर्फबारी के स्थानों पर बर्फबारी से पहले ही बिजली के ट्रांसफार्मरों और तारों के सही रखरखाब करना सुनिश्चित बनाए। उन्होेंने चिकित्सा व पशुपालन विभाग  को बर्फबारी  स्थिति में जरूरी सेवाओं को सुनिश्चित बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए भी कहा।बैठक में तहसीलदार गोहर कृष्ण कुमार ठाकुर, खंड विकास अधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *