June 17, 2024

दिन रात जनता की सेवा में लगे पुलिस कर्मियों का भी रखा जाए ध्यान।

0

*कोरोना माहमारी के चलते प्रदेश सरकार के निर्णय सराहनीय -समाजसेवी विनोद शर्मा

चिंतपूर्णी / 27 मार्च / पुनीत कालिया

समाजसेवी व भाजपा नेता विनोद शर्मा ने एक प्रेस नोट के जरिए कहा कि हिमाचल में कोरोना वायरस के चलते आई इस आपदा में जिलाधीशों द्वारा राशन लेने में असमर्थ लोगों के लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। उन्होंने इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन के अधिकारियों की भी प्रशंसा की है।

उन्होंने कहा कि जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पंचायत प्रतिनिधि पंचायतों के बाहर लिखकर लगाएं साथ बी डी ओ सभी पंचायत प्रतिनिधियों को ये आदेश दें कि अगर उनके आसपास या उनकी पंचायत में कोई राशन जुटाने में असमर्थ व्यक्ति है और दिव्यांग या बीमारी से पीड़ित या कोई घर में अकेला सदस्य है तो इन हेल्पलाइन नंबरों पर सम्पर्क साधकर ऐसे लोगों के मददगार बने।उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस ने इस माहमारी से लड़ने के अहम भूमिका निभाई है पूरे प्रदेश की पुलिस जान की परवाह किए बिना प्रदेश की जनता की सेवा में दिन रात डटी हुई है।विनोद शर्मा ने हिमाचल पुलिस का धन्यवाद किया है और कहा कि जंहा पुलिस जगह जगह नाकों पर मौजूद है और अपनी ड्यूटी दे रही है इसके बाबजूद पुलिस इस दौरान जरूरतमंदों और बेसहारा लोगों की सेवा में भी जुटी हुई है। अगर किसी जरूरतमंद को राशन चाहिए या दवाई चाहिए तो ये सब कार्य भी हिमाचल पुलिस बेहतर तरीके से कर रही है। उन्होंने सभी सामाजिक संगठनों व एन जी ओ का भी धन्यवाद किया है जो आपदा की स्थिति में लोगों का सहारा बने हैं।

विनोद शर्मा ने कहा कि हिमाचल सरकार कोरोना माहमारी के चलते हिमाचल में लगे कर्फ्यू के दौरान समय समय पर जिलाधीशों को दिशा निर्देश दे रही है जिस पर जिलाधीश अपने अपने जिले में बेहतर कार्य कर रहे हैं। विनोद शर्मा ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखा जिसमें कोरोना वायरस के दौरान लगे कर्फ्यू में नाकों पर दिन रात तैनात पुलिस के जवान जो कि अपनी ड्यूटी दे रहे हैं इनके खाने पीने को लेकर इनके स्वास्थ्य को लेकर इनको कोई परेशानी आ रही हो तो जिला स्तर के अधिकारी व उपमंडल स्तर के अधिकारी इन सभी नाकों पर रूटीन चेकिंग करे और पुलिस कर्मियों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करें। ताकि दिन रात हमारी सुरक्षा में लगे इन पुलिस जवानों भी जीवन सुरक्षित बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *