June 17, 2024

बिना अनुमति स्टेशन न छोड़े अधिकारी : डाॅ. ऋचा वर्मा

0

डाॅ. ऋचा वर्मा

कुल्लू / 24 मार्च / एन एस बी न्यूज़    

जिला दण्डाधिकारी डाॅ. ऋचा वर्मा ने यहां जारी एक आदेश में जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को बिना अनुमति अपना कार्य स्थल न छोड़ने को कहा है। आवश्यक लोक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी अपना मुख्यालय नहीं छोडे़ेगे।

यह भी आदेश जारी किए गए हैं कि सभी कार्यालयाध्यक्ष आवश्यक सेवाएं प्रदान करने तथा इनके संचालन के लिए उनके अधीन स्टाॅफ की तैनाती को सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में वह राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने स्टाॅफ का ड्यिूटि रोस्टर बनाएंगे। इस संबंध में किसी भी प्रकार का उल्लंघन करने पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

विदेश यात्रा से लौटे व्यक्तियों को देना होगा ब्यौरा
उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमण को रोकने, और, लाॅकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सुविधाएं सुचारू बनाए रखने के लिए, जिला प्रशासन तथा अधिकारी-कर्मचारी, दिन-रात, कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़कर ही हम, इस चुनौती से निपट सकते हैं। इसलिए, पिछले एक महीने के दौरान, विदेश यात्रा से लौटे, कुल्लू जिलावासियों से अपील है कि वे, टाॅल फ्री नंबर 104 अथवा, 1077 पर, अपनी विदेश यात्रा का पूरा ब्यौरा दें। ऐसा, न करने पर, दोषी के विरूद्ध कार्रवाही की जाएगी।

भारत के विभिन्न राज्यों में फैलेे कोरोना संक्रमण के ट्रेंड पर यदि नजर डालें, तो यह सामने आया है कि, विदेश यात्रा से लौटे लोगों की लापरवाही, और जानकारी छिपाने की वजह से ही, यह संक्रमण फैला है।

इसलिए, कुल्लू जिला में आए, ऐसे लोग, अवश्य सहयोग करें, और अपनी जानकारी शेयर करें। अगर आपके आसपास, कोई इस तरह का व्यक्ति, या, फोरेन टूरिस्ट है, तो उसकी सूचना भी दें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *