June 16, 2024

सांस्कृतिक दल और वाद्य यंत्री मिंजर मेले में लोक गीतों व देव धुनो की देंगे प्रस्तुतियां – उपायुक्त

0

चम्बा / 14 जुलाई / न्यू सुपर भारत

मिंजर मेले के दौरान जिला के सभी विकासखंड के सांस्कृतिक दल और  वाद्य यंत्रियों की मिंजर मेले के शुभारंभ व समापन अवसर पर लोक गीतों व देव धुनो पर आधारित प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी जिन्हें बेहतरीन प्रस्तुतियों पर पुरस्कारों से भी नवाजा जाएगा और इन्हें शुभारंभ और समापन अवसर पर निकलने वाली शोभायात्रा में भी शामिल किया जाएगा ।

 उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा की जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग   द्वारा  जिला के चयनित  लोक सांस्कृतिक दलों और विशेषकर वाद्य यंत्रियों  को इस मर्तबा मिंजर मेले  के दौरान चंबा की लोक गीतों एवं देव धुनों पर आधारित प्रतियोगिता में शामिल किया जा रहा है ताकि जिला की समृद्ध शाली लोक संस्कृति  के संरक्षण एवं संवर्धन  की दृष्टि से उजागर करने के उद्देश्य से एक नया प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया जा सके  ।

 उन्होंने यह भी बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित पहाड़ी नाटी का मिंजर मेले के शुभारंभ अवसर पर आयोजन किया जाएगा । उपायुक्त ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल आयोजन की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों केअधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए ।

 बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, सहायक आयुक्त मनीष चौधरी जिला भाषा अधिकारी तुकेश  शर्मा वह अन्य गैर सरकारी सदस्य  भी बैठक में  मौजूद रहे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *