June 17, 2024

कलां खंड के शिखर पर राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा की छात्राओं ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा

0

फतेहाबाद / 6 अगस्त / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में शुरू किए गए हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में एनएसएस के तत्वावधान में कला खंड के शिखर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता ने झंडा फहराते हुए सभी छात्राओं व अध्यापकों से तिरंगे का सम्मान करने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि तिरंगा राष्ट्र के सम्मान एवं गौरव का प्रतीक है। यह स्वयं सेविकाओं का उत्तर दायित्व बनता है कि वे तिरंगे के प्रति राष्ट्र के नागरिकों को जागृत करें। इसके बाद छात्राओं में राष्ट्रीय ध्वज बांटे गए।

इस मौके पर सहायक प्रोफेसर पवन कुमार ने बताया यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत चलाया जा रहा है। एनएसएस प्रभारी शिल्पा रानी ने स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का महत्व बताया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर एसोसिएट प्रोफेसर लखबीर कौर, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. कविता, डॉ. राजीव, डॉ. ज्योति, डॉ. भरत लाल, डॉ. रमेश कुमार, डॉ. निर्मला कौशिक, डॉ. विजयंती जाखड़, रीटा, सोनू, रीटा, शेखर सेठी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *