June 2, 2024

कोविड नारायणगढ हैल्पलाईन सुविधा का लाभ उठा रहे है लोग- एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा

0

नारायणगढ़ / 28 मई / न्यू सुपर भारत

 कोविड नारायणगढ हैल्पलाईन सुविधा लोगों के लिए मददगार साबित हो रही है। इस हैल्पलाईन पर लोग अपनी समस्या रखने के साथ-साथ जो लोग कोविड-19 से सम्बंधित नियमों की उल्लंघना कर रहे है उनकी भी जानकारी देकर प्रशासन को अपना सहयोग दे रहे है। उल्लेखनीय है कि उपमंडल प्रशासन द्वारा कोविड 19 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिये कंट्रोल रूम लघु सचिवालय नारायणगढ़ में स्थापित किया गया है। इस कंट्रोल रूम के नम्बर 01734-284008 तथा 7404340247 हैं।              


इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने कहा कि हैल्पलाईन नम्बर पर ज्यादतर लोगों ने कोरोना वायरस को लेकर अपनी जागरूकता का भी परिचय दिया है और जो लोग नियमों की अवहेलना कर रहे है, उनकी सूचना भी दे रहे है, ऐसी सूचना मिलते ही पुलिस एवं सम्बंधित अधिकारियों के सहयोग से उन्हें समझा कर नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक किया गया है। इसके अलावा हैल्पलाईन नम्बर पर नियमों की अवहेलना कर दुकान खुलने की सूचना देने के अलावा, गांव में दवाई का स्प्रे करवाने, कोरोना पॉजिटिव मरीज को अस्पताल में दाखिल करवाने के लिए एम्बुलैंस उपलब्ध करवाने तथा स्वास्थ्य सम्बंधी आदि जानकारी के लिए भी लोगों ने हैल्पलाईन नम्बर का सहारा लिया है।

एसडीएम डॉ0 वैशाली शर्मा ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के दिशा-निर्देशानुसार एवं मार्गदर्शन में यह कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे काम कर रहा है। इस कंट्रोल रूम पर कर्मचारियों की रोस्टर अनुसार 8-8 घण्टे की डयूटी लगाई जा रही है तथा कन्ट्रोल रूम से सम्पर्क करके कोरोना सम्बन्धित जानकारी लेने के अलावा नाइट कफ्र्यू, कोरोना सम्बन्धी लक्षण दिखाई देने पर क्या करें और कहां जाएं इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा कोविड केयर सैन्टर, अस्पताल आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं। कन्ट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक कॉल की रजिस्ट्रर में एन्ट्री की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *