June 18, 2024

कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में अच्छे आंकड़े आए सामने: राहत – कोरोना रिकवरी रेट 95.9 प्रतिशत पर पहुंचा

0

 झज्जर / 28 मई / न्यू सुपर भारत

कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सुधार की दिशा में झज्जर जिला प्रशासन सार्थक कदम बढ़ा रहा है। दिनोंदिन कोरोना संक्रमण चक्र से मुक्त हो मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। यह झज्जर जिला के लिए राहत भरी खबर है कि कोरोना रिकवरी रेट में बढ़ोतरी होते हुए अब आंकड़ा 95.9 फीसदी पर पहुंच गया है। डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए जिले भर मेंं वैक्सिनेशन प्रक्रिया के साथ ही टेस्टिंग पर भी विशेष फोकस किया गया है। डीसी ने जिले वासियों से आह्वान किया कि कोरोना संक्रमण की चैन टीकाकरण, टेस्टिंग और सावधानी यानि फेस मास्क, दो गज की दूरी, बार-बार साबुन से हाथ धोने आदि की सावधानी बरतने से टूटेगी ऐसे में सभी की भागीदारी अहम है।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ डाटा के बारे में बताया कि जिलेभर में बुधवार की शाम तक एक लाख 619 हजार 474 ने प्रथम डोज तथा 39 हजार 564 नागरिकों ने कोरोना वैक्सिनेशन करवाते हुए दूसरी डोज ली है। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु तक के जिन युवाओं ने कोरोना टीकाकरण के किए पंजीकरण करवाया हुआ है उनको भी कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार की शाम तक 27 हजार 466 युवाओं ने कोरोना की प्रथम डोज ली है। कोरोना वैक्सिनेशन के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सीएमओ डॉ. संजीव मलिक ने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित आयु वर्ग के नागरिक टीकाकरण को लेकर काफी जागरूक हैं और स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं ।

एक्टिव केस घटे – बुधवार तक 497 कोरोना एक्टिव केस :   डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। जिला में कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर अब 95.9 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में अभी तक कुल 18 हजार 336 कोरोना संक्रमित मरीज हैं, जिनमें से 17 हजार 588 नागरिक कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो गए हैं।

शुक्रवार को 127 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं जबकि 76 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। डीसी ने बताया कि 423 मरीज फिलहाल होम आइसोलेट हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही है। कुल कोरोना एक्टिव केस 497 हैं। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए जिले भर मेंं टेस्टिंग की सुविधा मुहैया करवाई गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *