June 18, 2024

कोरोना से बचाव में उठाए जाने वाले कदमों के लिए प्रशासन सजग : जिलाधीश

0

जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने कहा- स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर कमेटियां गठित

– दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू के तहत संबंधित कमेटी जारी करेंगी पास

झज्जर / 10 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए एक बार फिर से झज्जर जिला प्रशासन पूरी सजगता के साथ अपने दायित्व को निभाने के लिए तैयार है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के दृष्टिगत विभिन्न कमेटियों का गठन करते हुए स्वास्थ्य सुरक्षात्मक व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए हैं।  जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने बताया कि झज्जर जिला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आता है, ऐसे में दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लागू होने के कारणवश झज्जर जिला प्रशासन की ओर से संबंधित लोगों की सुविधा के लिए कमेटी के माध्यम से पास जारी करने के कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि एनसीआर क्षेत्र झज्जर में एक्शन प्लान के तहत कोरोना संक्रमण चक्र पर रोक लगाने की दिशा में प्रशासन पूरी सजगता व सतर्कता के साथ दिशा-निर्देश जारी कर रहा है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी में ही सुरक्षा है। डीएम ने आमजन को सरकार व प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना से दूरी बनाने में अपनी भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया।

डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए झज्जर जिला प्रशासन द्वारा गृह मंत्रालय के निर्देशों की अनुपालना करते हुए प्रभावी कदम उठा रहा है। जिला झज्जर में योजनाबद्ध तरीके से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला वासियों को पूरी व्यवस्था पूर्ण तरीके से सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाए रखने में सहभागी बनाया जा रहा है और मास्क का उपयोग करने के साथ ही एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव में सरकार के साथ ही आमजन को पूरी तरह से नियमों को अपनाकर सुरक्षा तंत्र को मजबूत करना होगा।  कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक करने व आमजन से जुड़ी अन्य सेवाएं निर्बाध रूप से बनाए रखने के लिए जिलाधीश जितेंद्र कुमार ने विभिन्न कमेटियों का गठन किया है। साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश भी दिए गए हैं कि वे अपने कार्यालय में नियमित सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखें तथा अधिकारी  व कर्मचारी मास्क का उपयोग अवश्य करें। 

मीडिया मैनेजमेंट व जागरूक कमेटी : दिनेश कुमार, डीआईपीआरओ  : 9416088676अमित बंसल, डीआईओ : 9355805581 उक्त कमेटी कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी जिला वासियों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से देना सुनिश्चित करेगी। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा जन जागरूकता के लिए जागरूकता वाहन भी शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को कोरोना वैक्सिनेशन लगवाने तथा मास्क व एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए लोक विधा से जागरूक करेगा। 

अधिकृत औद्योगिक इकाईयों के माल वाहन पास कमेटी : संजीत कौर, संयुक्त निदेशक डीआईसी :  9650902522 उक्त नोडल अधिकारी औद्योगिक इकाइयों से जुड़े माल वाहक वाहनों जो सरकार व प्रशासन की ओर से अधिकृत होंगे उन्हें पास जारी करेंगी। 

फल व सब्जी वाहन पास कमेटी :सविता सैनी, सचिव मार्केट कमेटी झज्जर : 9896037400रामनिवास, सचिव मार्केट कमेटी बहादुरगढ़ : 9416919738लवेंद्र, सचिव मार्केट कमेटी बेरी : 8708968266 उक्त कमेटी सदस्य अपने अधिकार क्षेत्र में फल व सब्जी के विक्रेताओं के वाहनों के पास जारी करने के लिए अधिकृत किए गए हैं। 

फार्मास्यूटिकल, वैक्सिन वाहन पास कमेटी : संदीप हुड्डा, ड्रग कंट्रोल अधिकारी, झज्जर : 9017391105 उक्त कमेटी द्वारा जिला में स्थित थोक विक्रेता कैमिस्ट अथवा रिटेल के लिए दवाओं व वैक्सिन के वाहनों के आवागमन फार्मास्यूटिकल, वैक्सिन वाहन पास जारी करने के लिए अधिकृत रहेंगे।

 कैटल, पोल्ट्री फीड वाहन पास कमेटी : डा.मनीष डबास, उप निदेशक पशुपालन विभाग झज्जर : 9416280013

कृषि क्षेत्र से जुड़े वाहनों के लिए पास कमेटी : डा.इंद्र सिंह, उप निदेशक कृषि झज्जर : 9416164881

मत्स्य पालन से जुड़े वाहनों के लिए पास कमेटी : अंजू, जिला मत्स्य अधिकारी झज्जर : 9416162505

खाद्य आपूर्ति से जुड़े वाहनों की पास कमेटी : मनीषा मेहरा, डीएफएससी : 9813385877——

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *