June 18, 2024

एडीसी ने स्वास्थ्य विभाग की निदेशक ने की जिला में कोविड-19 मैनेजमेंट की समीक्षा

0


फतेहाबाद / 9 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल व हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डॉ. अपराजिता ने लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों व विभिन्न सामाजिक-धार्मिक व राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जिला फतेहाबाद में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा की।
अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल व निदेशक डॉ. अपराजिता ने संयुक्त रूप से कोविड-19 मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक में जिला फतेहाबाद में कोविड-19 टीकाकरण को तेज करने बारे संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और प्रतिनिधियों से पूर्णरूप से सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने अधिकारियों से कोरोना बचाव उपायों की गंभीरता से अनुपालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की अनिवार्य रूप से पालना करवाकर ही संक्रमण के फैलने पर रोक लगाई जा सकती है। आमजन को कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के साथ-साथ मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना के लिए जागरूक किया जाए। ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।


एडीसी डॉ. नागपाल ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण सामाजिक अभियान है, जिसमें सभी की भागीदारी जरूरी है। उन्होंने आग्रह किया कि इस महामारी से बचाव के लिए सभी नागरिक आगे आएं। जन जागरण अभियान चलाएं। उन्होंने अधिकारियों व प्रतिनिधियों से कहा कि वे दूर-दराज एवं ढाणियों में रहने वाले लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए समय-समय पर शिविर लगाए ताकि वैक्सीन से कोई नागरिक वंचित न रहें। उन्होंने कहा कि जिला में दो लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 60 हजार वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डॉ. अपराजिता ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों व इसके फैलाव पर रोक के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी गंभीरता के साथ अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन करें। सार्वजनिक स्थल पर कोविड-19 से बचाव उपायों की पालना करवाई जाए। उन्होंने जन प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को कोरोना जांच करवाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेसिंग व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जाए, ताकि संक्रमण का फैलाव न हो।

उन्होंने अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को आमजन को वैक्सीन टीकाकरण, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग आदि बचाव उपायों को लेकर जागरूक व प्रेरित करने के दिशा-निर्देश दिए। भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष राखी मक्कड़, नप चेयरमैन दर्शन नागपाल ने भी बैठक में कोविड-19 संक्रमण से बचाव बारे अपने सुझाव रखें। सीएमओ डॉ. मनीष बंसल, जिला आयुष अधिकारी डॉ. धर्मपाल पूनिया व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुनीता सोखी व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने कोरोना महामारी से बचाव बारे अपने-अपने सुझाव देते हुए पूर्णरूप से सहयोग देने का आवश्वासन दिया।


बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष राखी मक्कड़, नप चेयरमैन दर्शन नागपाल, सीएमओ डॉ. मनीष बंसल, बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह, संदीप भारद्वाज, विनय प्रताप सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुनीता सोखी, जिला आयुष अधिकारी डॉ. धर्मपाल पूनिया, डॉ. हनुमान सिंह, डॉ. सुनीता बंसल, भारत भूषण, एसएमओ डॉ. अपूर्वा, पार्षद राकेश गंभीर, डबली, जगदीश शर्मा, ललित मोहन सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *