June 18, 2024

कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे के प्रति सजग रहें अभिभावक

0

नालागढ़ / 24 मई / न्यू सुपर भारत

कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे के दृष्टिगत एसडीएम कार्यालय नालागढ़ में एक बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कोरोना महामारी से बचाव के लिए बच्चों की सुरक्षा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

इस अवसर पर एसडीएम नालागढ़ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भविष्य मे कोरोना महामारी की तीसरी लहर  के दौरान बच्चों के संक्रमित होने की संभावना ज्यादा है इसलिए अभी से महामारी से बचाव के लिए बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी आवश्यक कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अभी से बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले विभिन्न आकार के मास्क बनाए जाने चाहिए तथा इन्हें इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जाए।

इसके अलावा अभिभावकों का भी यह दायित्व है कि वे अपने रोजमर्रा जीवन में न केवल  कोरोना महामारी से बचाव के अनुकूल व्यवहार अपनाएं बल्कि अपने बच्चों को भी इसके लिए शिक्षक व प्रेरित करें। उन्होंने अभिभावकों से निवेदन किया कि वे समय-समय पर प्रशासन व सरकार द्वारा दी जा रही हिदायतों का शत-प्रतिशत अनुसरण करना सुनिश्चित करें तथा कोरोना कर्फ्यू अवधि में भी केवल बहुत जरूरी होने पर ही एक ही व्यक्ति घर से बाहर जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी उद्देश्य के लिए घर से बाहर जाते समय अभिभावक साथ में बच्चों को न ले जाएं। एसडीएम नालागढ़ ने क्षेत्रवासियों से यह भी अपील की कि वे आगामी मानसून के दौरान जल जनित व अन्य संक्रमण से संबंधित रोगों के प्रति भी सावधानी बरतें तथा इस दौरान भी बच्चों का विशेष ध्यान रखें।इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी नालागढ़ डॉ के डी जस्सल,  नोडल ऑफिसर कोविड-19 बीबीएन डॉक्टर गगनदीप राजहंस,  तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *