May 19, 2024

कोरोना काल में सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं का सहयोग सराहनीय : एसडीएम अंतिल

0

टोहाना / 21 मई / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश गौरव अंतिल ने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अपने कार्यालय में कोरोना महामारी संक्रमण फैलाव को रोकने और लोगों को जागरूक करने के लिए बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी सामाजिक संस्थाओं का सहयोग सराहनीय है। बेहतर प्रशासनिक समन्वय, सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है और सभी के सहयोग से जल्द ही हम कोरोना की लड़ाई को जीत लेंगे।


उन्होंने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से कहा कि गांवों में लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए। लोगों को जागरूक किया जाए कि एक साथ बैठकर हुक्का ना पिएं व ताश ना खेले। इससे संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा रहता है। अगर कोई एक साथ हुक्का पीते हुए पाए जाते हैं तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कोरोना संकट काल में सभी सामाजिक संस्थाएं अपना पूर्ण सहयोग दे रही हैं।

सभी एक मन से कोरोना महामारी की रोकथाम में लगे हुए हैं। कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के सहयोग के लिए एसडीएम ने सामाजिक संस्थाओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करें कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, अति आवश्यक होने पर घर से बाहर निकलना पड़े तो फेस मास्क पहनकर ही निकलें। बार-बार हाथ साबुन से हाथ धोते रहें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें और दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा वैक्सीनेशन के लिए भी आगे आए, वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है।


एसडीएम गौरव अंतिल ने यह भी कहा 5जी को लेकर लोगों में गलत जानकारियां फैलाई जा रही हैं। कुछ लोगों द्वारा यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर 5जी टेस्टिंग के कारण हो रही है। उन्होंने कहा ये अफवाहें बिल्कुल झूठी हैं लोगों को ऐसी आधारहीन गलत सूचनाओं पर भरोसा नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा अगर कोई सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमण के पीछे 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग को लेकर अफवाह फैलाता है तो ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *