June 17, 2024

नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत: देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 28 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि कप्तान उमराव सिंह मैमोरियल ट्रस्ट के माध्यम से शुक्रवार को अकांवाली व ढ़ेर गांव में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने शिविर का निरीक्षण करते हुए कहा कि शिविर में अनुभवी डॉक्टरों की टीम ने सैंकड़ों मरीजों की आंखों की जांच की गई व निशुल्क दवाईयां एवं चश्मे भी दिए गए।

विकास एवं पंचायत मंत्री श्री बबली ने ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कप्तान उमराव सिंह मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा 2 अक्टूबर से विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव व वार्ड में निशुल्क आंखों का चेकअप व ऑपरेशन कैम्प लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद की सहायता व क्षेत्र के विकास लिए उनके दादा कप्तान उमराव सिंह के सिद्धांतों पर चलते हुए कप्तान उमराव सिंह मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा समाज सेवा का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि वह स्वयं स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से संबंध रखते हैं जितनी मेहनत से खेती की, उतनी ही मेहनत से व्यापार किया और अब उतनी ही मेहनत और सेवा भावना से राजनीति कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई स्वार्थ के लिए या पैसे कमाने के लिए नहीं आया, बल्कि देश सेवा करने आया हूं।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने नागरिकों की समस्याएं भी सुनी और ग्रामवासियों द्वारा गांवों के विकास कार्यों के लिए रखी गई मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास व लोगों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि उनका का प्रयास है कि आमजन को सेवाओं का लाभ मिलने में कोई परेशानी न आए। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के विकास व प्रत्येक नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *