June 17, 2024

स्वच्छ हिमाचल अभियान के तहत महाविद्यालय पांगी में आयोजित की गई स्वच्छता गतिविधियां करोना नियमों के प्रति भी किया जागरूक

0

चंबा / 10 अगस्त / न्यू सुपर भारत

स्वच्छ हिमाचल अभियान -2021 के दूसरे दिन   राजकीय महाविद्यालय पांगी के परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया ।इस अभियान के अंतर्गत की जाने वाली स्वच्छता गतिविधियों के तहत कॉलेज परिसर के चारों ओर साफ-सफाई की गई और अपशिष्ट पदार्थों को निकाला गया ।इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष ठाकुर ने कहा कि यह अभियान  15 अगस्त तक चलाया जा रहा है। इसमें सभी विभागों सहित पंचायती राज  व स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिले में स्वच्छ हिमाचल अभियान का  सफल कार्यान्वयन सुनिश्चित किया गया है । 

इस दौरान डॉ मनीष ठाकुर ने कोरोना  वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालन करें । दो गज दूरी, मास्क, अनावश्यक घरों से बाहर से बाहर ना निकले बेहद जरूरी काम होने पर ही घरों से निकलें पर ध्यान रखें कि जब भी बाहर जाएं तो मास्क पहन कर ही जाएं।

बार-बार अपने हाथों को साबुन व पानी अथवा सैनिटाइजर से साफ करें, भीड़ एकत्रित न करना, शंका होने पर कोरोना की जांच कराना, स्वास्थ्य विभाग के परामर्श से दवाई लेना और टीकाकरण का संदेश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आमजन में जागरूकता व सजगता का होना बहुत जरूरी है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य प्रोमिला देवी ठाकुर अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित  रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *