June 16, 2024

महासफाई अभियान के अंतर्गत तीसरे दिन भी चला सफाई कार्यक्रम, लोगों को स्वच्छता अपनाने बारे किया प्रेरित

0

टोहाना / 15 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हिसार रोड स्थित शहीद मदन लाल ढींगरा टाउन पार्क से मंगलवार को कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महान समाजसेवी ज्योतिराव गोविंदराव फुले व शहीद मदन लाल ढींगरा की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर तीसरे दिन महासफाई अभियान का प्रारंभ किया। विकास एवं पंचायत तथा पुरातत्व-संग्रहालय मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महासफाई अभियान के तीसरे दिन पूरे टोहाना शहर को स्वयं व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर गलियों को साफ किया व कचरे के ढेर को उठवा कर आमजन को स्वच्छता अपनाने बारे प्रेरित किया।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने लोगों को महासफाई अभियान में बढ़ चढक़र हिस्सा लेने पर धन्यवाद किया और पूरे शहर की सफाई में योगदान देने के लिए आमजन का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि यह महासफाई अभियान केवल तीन दिवसीय नहीं है। जब तक पूरे हरियाणा में हर गली, हर वार्ड, हर गांव कूड़े से साफ नहीं हो जाता, तब तक यह सफाई अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा टोहाना शहर में जहां पर भी कूड़े के ढेर है, उनको पहले ही चिन्हित किया गया है। आज सभी कूड़े के ढेर, गलियों व नालियों की सफाई की जाएगी और कूड़े के ढेर को उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कूड़े के ढेर उठाने के बाद पूरे शहर व गांव में मुनियादी करवाई जाएगी की इन जगहों पर कूड़ा ना डालें। इसके साथ ही लोगों से आह्वान किया जाएगा कि कूड़े को उचित स्थान पर ही डालें।

उन्होंने कहा कि टोहाना की पानी के निकासी के लिए 40 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया है। उन्होंने कहा कि टोहाना को चार जोन मे बांटकर काम शुरू किया गया है। पहले फेज का काम बारिश के आने से पहले पूरा कर लिया जाएगा ताकि आने वाले समय में लोगों को बारिश के पानी से कोई परेशानी ना हो।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि चाहे शिक्षा की बात हो, सुरक्षा, सफाई व अन्य मूलभूत सुविधाओं की बात हो, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है और सरकार की यही मंशा है कि हर गांव व शहरों का विकास हो। महासफाई अभियान में सफाई कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारी, समाजसेवी व अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित महिलाओं व आम लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *