June 16, 2024

क्लीन इंडिया : सिलौठी गांव में पंहुची स्वच्छता की मुहिम

0

बहादुरगढ़ / 06 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव के भारत सरकार का उपक्रम क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत क्लीन झज्जर-सेफ झज्जर की मुहिम पूरे उपमंडल चल रही है।  नेहरू युवा केंद्र और विभिन्न युवा क्लबों के सदस्यों ने सिलौठी गांव में स्वच्छता की मुहिम चलाई । एनवाईके व युवा क्लब सिलौठी की टीम ने गांव के मंदिर व अन्य सावर्जनिक स्थानोंं की सफाई करते हुए ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया ।

एसडीएम भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उपायुक्त महोदय के मार्गदर्शन में खंड के सभी गांवों और शहर के सभी हिस्सों में पूरे अक्टूबर माह स्वच्छता अभियान जारी रहेगा। उन्होंंने कहा कि समाज के सभी वर्गों से क्लीन झज्जर-सेफ झज्जर की स्वच्छता मुहिम में सक्रिय रूप से भागीदार बनने का आहवान किया जा रहा है।


    एसडीएम ने कहा कि अच्छी बात है युवा वर्ग  स्वच्छता की मुहिम में बढ़-चढ़कर भागीदार बन रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में युवा क्लबों द्वारा स्वच्छता की शपथ दिलाकर साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि  सभी ग्रामीण मिलकर भाईचारे की भावना के साथ  गांव के सामुदायिक व  पंचायत भवनों, सावर्जनिक स्थलों, स्कूलों आदि को साफ सुथरा रखें। खुले में पॉलीथीन आदि न फैंके। कहींं पर जल भराव है उसको निकालने मेंं विभाग की मदद करें। कहीं पर मच्छर आदि न पनपने दें।

जलनिकासी नालों मेंं कुड़ा आदि न डालें। सभी ग्रामीण अपने -अपने एरिया, गली मौहल्ले आदि को साफ सुथरा रखें। युवा क्लबों के प्रदेश प्रधान राजेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि बहादुरगढ़ खंड के सभी गांवों मेंं पंचायतीराज विभाग के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। सिलौठी में युवा मंडल प्रधान संदीप की टीम ने सिलौठी में सफाई अभियान चलाते हुए ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि  युवा क्लबोंं के साथी स्वच्छता की मुहिम बढ़-चढ़कर भागीदार बन रहे हैंं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *