May 19, 2024

शास्त्रीय संगीत सम्मेलन का आयोजन

0

सोलन / 1 नवंबर / न्यू सुपर भारत

गुरु शिष्य परम्परा एवं शास्त्रीय संगीत संस्था हिमाचल प्रदेश का शास्त्रीय संगीत सम्मेलन बीते शनिवार व रविवार को श्री गुरूद्वारा साहिब श्री रामदरबार सर्कुलर रोड में सम्पन्न हुआ।
यह जानकारी गुरु शिष्य परम्परा एवं शास्त्रीय संगीत संस्था हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष सीता राम शर्मा ने दी।

उन्होंने कहा कि शनिवार को शास्त्रीय व भजन गायन प्रतियोगिता आयोजित की गई। शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में तरूण शर्मा प्रथम, ईशान द्वितीय तथा अभिषेक वर्मा तृतीय स्थान पर रहे। भजन गायन प्रतियोगिता में ईशान शर्मा प्रथम, मोहित शर्मा द्वितीय व कृष्ण चंद तृतीय स्थान पर रहे।
कार्यक्रम में रोशन लाल शर्मा का बांसुरी वादन मधुर प्रस्तुति दी।

सीता राम शर्मा ने कहा कि रविवार को संजय शर्मा का शास्त्रीय गायन रुही वर्मा, रोहित वर्मा का भजन गायन व मेघा शर्मा व शिवानी शर्मा का शास्त्रीय गायन तथा मुख्य प्रस्तुति के रूप में बनारस से आये कलाकार पंडित विजय चन्द्रा, कुंजीपटल वादन और उनके साथ तबला पर संगत डॉ. नीरज शांडील ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में पंडित नाथ फोटेदर की संगीत की लम्बी यात्रा के लिए प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर ज़िला लोक सम्पर्क अधिकारी सोलन ममता नेगी बतौर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रही। उन्होंने इस सराहनीय कार्य के लिए आयोजकों की सराहना की और कहा कि कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *