May 18, 2024

दुःखद : डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी का निधन

0

शिमला / 10 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी सिम्मी अग्निहोत्री का निधन हो गया है। मुकेश अग्निहोत्री ने पत्नी प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री के निधन की खबर स्वयं अपने फेसबुक पेज पर साझा की। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने लिखा ‘हमारी प्रिय सिम्मी अग्निहोत्री हमारा और आस्था का साथ छोड़ कर चली गई।‘ बता दें की आस्था अग्निहोत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी का नाम है जो विदेश में पढ़ाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक सिमी अग्निहोत्री की तबीयत शुक्रवार शाम को खराब हुई थी इसके बाद उन्हें उपचार के लिए चंडीगढ़ ले जाया जा रहा था,परंतु कुराली के समीप उनका निधन हो गया। सिम्मी अग्निहोत्री लोक प्रशासन विभाग एचपीयू की प्रोफेसर थीं। मुकेश अग्निहोत्री ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से बताया की प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके पैतृक ग्राम गोंदपुर जयचंद स्थित निजी निवास आस्था कुंज में दोपहर 1:00 बजे तक रखा जाएगा। अंतिम संस्कार शनिवार 10 फरवरी दोपहर 2:00 बजे मोक्ष धाम गोंदपुर जयचंद (हरोली) में किया जाएगा।

सिम्मी अग्निहोत्री के निधन पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। सीएम ने आज का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया है।

हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री जी की धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री जी के निधन की सूचना एक वज्रपात से कम नहीं है। इस दुखद समाचार से मैं बहुत व्यथित हूं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा को स्वर्ग में स्थान दे व परिवार जनों और परिजनों को इस दारुण दुःख को सहने की शक्ति दें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *