May 25, 2024

चुवाडी में लोगों को तंबाकू के दुष्प्रभावों की दी जानकारी

0

चंबा / 26 मई / न्यू सुपर भारत

डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में स्थापित सेंटर फॉर एडवांसिंग टोबैको कंट्रोल (कैच) द्वारा खंड चोवाडी में तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और तंबाकू मुक्त पंचायतें बनाने के उद्देश्य से आज भटियात के चिकित्सा खंड चुवाडी में बैठक आयोजित गई। बैठक में प्रॉजेक्ट को-ऑर्डिनेटर कैच साक्षी सपेहिया ने प्रोजेक्ट और उसके तहत की गई पहलुओं की विस्तृत जानकारी उपस्थित लोगों को दी।

उन्होंने तंबाकू के दुष्प्रभाव, कोटपा वर्गो, ई सिगरेट्स और डब्ल्यूएचओ एफएसटीसी 5.3 आर्टिकल के बारे में बताया। जिला समन्वयक कैच डॉ ऐश्वर्या ने तम्बाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और जिला की पंचायतों को तम्बाकू मुक्त बनाने के उद्देश्य से विशेष प्रस्तुति दी और साथ ही ग्राम पंचायत को तम्बाकू मुक्त होने पर 5 लाख के ईनाम का बारे में भी जागरूक किया।

डॉ श्याम, खंड चिकित्सा अधिकारी ,चुवाडी ने बैठक में आए प्रतिभागियों को तंबाकू मुक्त चंबा बनाने के लिए प्रेरित किया ।बैठक के दौरान कैच टीम ने प्रतिभागियों को तंबाकू मुक्त साइन बोर्ड भी बांटे ।अंत मे शपथ ग्रहण समारोह से बैठक की समाप्ति हुई।बैठक में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, पंचायत सदस्यों , स्वास्थ विभाग सहित कुल 55 प्रतिभागी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *