June 16, 2024

नशे की हालत में कदापि न चलाएं वाहन -क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

0


चम्बा / 30 जनवरी / राजन चब्बा

सड़क पर सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करना जरूरी है। नशे की हालत में वाहन चलाने से लोग हादसे का शिकार होते हैं। इसलिए नशा करके वाहन कतई न चलाएं। यह बात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने आज चम्बा- पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर तुन्नुहट्टी बैरियर पर वाहन चालकों को जागरुक करते हुए कही।

 उन्होंने कहा कि हर तरह का नशा स्वास्थ्य के लिए घातक होता है। नशा जीवन के लिए एक जहर के समान है। आज की युवा पीढ़ी नशे की ओर आकर्षित हो रही है जोकि चिंता का विषय है। युवा पीढ़ी को इस जहर से बचाना होगा, इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा। उन्होंने सभी चालकों से आग्रह किया कि वे अपने तथा अपने परिवार की सामाजिक-आर्थिक सुरक्षा के लिए नशे को न कहना सीखें। वर्तमान दौर में लोग अपने कामों में इतने व्यस्त हो गए हैं कि नियमों को लेकर लापरवाह हो जाते हैं। जिससे उन्हें सड़क हादसों का शिकार होना पड़ता है। 

उन्होंने कहा कि जब तक सड़क दुर्घटना के कारणों को लेकर वाहन चालक जागरूक नहीं होंगे, तब तक दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाना संभव नहीं है। परिवहन एवं पुलिस विभाग चालान कर उल्लंघनकर्ताओं को सबक तो सिखाता है लेकिन जब तक वाहन चालक स्वयं व अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं, तब तक सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन अवश्य करें।

 उन्होंने बताया कि शनिवार को परिवहन विभाग की टीम द्वारा चम्बा- भरमौर और चम्बा- तीसा मार्ग पर भी वाहन चालकों को जागरुक करने के साथ साथ उनमें पेम्फलेट्स भी वितरित किए गए हैं। वाहन चालकों को जागरुक करने के लिए परिवहन विभाग की ओर से व्यापक स्तर पर जागरुकता फैलाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *