May 19, 2024

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने जमालपुर में लगवाया निशुल्क नेत्र जांच कैम्प, मंत्री ने स्वयं वितरित किए चश्मे व दवाईयां

0

टोहाना / 1 नवंबर / न्यू सुपर भारत

टोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांव जमालपुर में मंगलवार को कप्तान उमराव सिंह मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा निशुल्क आंखों का चेकअप व ऑपरेशन कैम्प लगाया गया, जहां सैकड़ों लोगों ने नेत्र परिक्षण करवाए। कैम्प में कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने स्वयं निशुल्क आंखों के चश्मे वितरित किए और लोगों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि उनके दादा कप्तान उमराव सिंह जी के सिद्धांतों पर चलते हुए कप्तान उमराव सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा पिछले कई वर्षों से टोहाना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव के हजारों लोगों का निशुल्क आंखों का ईलाज, ऑपरेशन व चश्मे उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कप्तान उमराव सिंह मेमोरियल ट्रस्ट मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद की सहायता व क्षेत्र के विकास लिए समाज सेवा करना है। उन्होंने कहा कि निशुल्क आंखों की जांच व आप्रेशन कैम्प का आयोजन ट्रस्ट के माध्यम से समय-समय पर किया जाता है, ताकि उन लोगों की आंखों को नुकसान ना पहुंचे जोकि किन्हीं कारणों से अपनी आंखों का ईलाज कराने में सक्षम नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं चाहे क्षेत्र का विकास हो या लोगों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत है। ट्रस्ट के माध्यम से टोहाना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव व गली मौहल्ले में जाकर जरूरतमंद लोगों की सहायता करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि निशुल्क कैम्प में आंखों की हर तरह की जांच प्रशिक्षित डॉक्टरों के द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *