June 2, 2024

पुलवामा शहीदों की याद में रोजगार कार्यालय में लगाया गया रक्तदान शिविर

0

फतेहाबाद / 14 फरवरी / न्यू सुपर भारत

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की याद में जिला रोजगार कार्यालय में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में रोजगार कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा शहर के विभिन्न युवाओं ने भाग लेकर रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में अपना योगदान दिया।

शिविर के आयोजक जसबीर कुंडू ने शिविर में पहुंचे जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव नरेश झाझड़ा, फार्मासिस्ट सुनील भाटिया व उनकी टीम का स्वागत किया।

रक्तदान शिविर में सर्वप्रथम जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद सभी सैनिकों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। रेडक्रॉस सोसायटी सचिव नरेश झाझड़ा व आयोजक जसबीर कुंडू ने कहा कि पुलवामा के शहीदों की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। शहीदों के स्वजनों का सम्मान करना हम सबका दायित्व है।

उन्होंने कहा कि देश के वीर सैनिक सरहदों पर तैनात है और उन्हीं की बदौलत हम अपना जीवन शांतिमय तरीके से जी पा रहे हैं। युवाओं को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है।

आपके द्वारा दान किया गया रक्त जरूरत के समय किसी की कीमती जान को बचा सकता है। हमें अपने जीवन में समय-समय पर रक्तदान जैसे पुनीत कार्यों में भाग लेना चाहिए। जसबीर कुंडू ने बताया कि शिविर में 100 यूनिट रक्तदान संग्रह का लक्ष्य रखा गया है और रक्तदान को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। शिविर के अंत में रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *