May 25, 2024

बैंकिंग सेक्टर में भविष्य बनाने का इच्छुक युवाओं के लिए आयोजित किया जाएगा 10 दिवसीय बूट कैंम्प- ओशिन

0


बिलासपुर / 14 फरवरी / न्यू सुपर भारत न्यूज़-

जिला प्रशासन बिलासपुर और जिला के  अग्रणी बैंकों तथा रेडक्रास सोसाइटी बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के सभागार में स्नातक कक्षाओं के छात्रों के लिए एक दिवसीय कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता हिमाचल प्रशासनिक सेवा परीवीक्षार्थी ओशिन शर्मा ने की।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि विद्यार्थी जीवन में सफल होने के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करें और लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरन्तर मेहनत करंे। वर्तमान समय में किसी भी क्षेत्र में अपना करियर बनाने के मौके है।   उन्होने कहा कि विद्यार्थियों को अपने अंदर छुपी हुई प्रतिभा और अपनी रूची के अनुरूप किसी कैरियर का चुनाव करना चाहिए क्योंकि अपनी रूची के अनुसार चुने हुए करियर में सफलता की संमभावनांए अधिक होती हैं।

उन्होने कहा कि बैंकिंग के क्षेत्र में जिन विद्यार्थियों ने अपना करियर चुनने का मन बनाया है उनके लिए एक शानदार पहल कि गयी है जिसके तहत महाविद्यालय बिलासपुर में दस दिवसीय बूट कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उन युवाओं को बैंकिंग परीक्षा को उत्तीर्ण करने कि रणनीति उन बैंक अधिकारियों के द्वारा बताई जाएगी जिन्होंने अभी अभी हाल में ही इस परीक्षा को पास किया है।


 उन्होने बताया कि इस बूट कैंप में प्रवेश पाने के लिए एक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी जिसका आयोजन महाविद्यालय बिलासपुर में 20 फरवरी को किया जा रहा है। उन्होने बताया कि अभी तक इस परीक्षा हेतू 200 युवाओं से आवेदन प्राप्त किये जा चुके है। उन्होंने कहा कि बूट कैंप के लिए परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ 50 युवाओं को ही हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। बूट कैंप के बाद, इन सर्वश्रेष्ठ 50 युवाओं को मार्गदर्शन के लिए बैंक अधिकारीयो भी मिलेगा जो इनकी परीक्षा उतीर्ण करने में हर तरह से मदद करेंगे । उन्होने बताया कि सर्व श्रेष्ठ 50 युवाओं को ही 10 दिवसीय बूट कैंप में जो 26 फरवरी से 7 मार्च तक चलेगा  में  हिस्सा लेने का मौका मिलेगा । उन्होंने आगे बताया कि इस परीक्षा के लिए google form के तहत आवेदन किया जा सकता है। परीक्षा उर्तीण करने वालों  विद्यार्थियों को सलाहकार भी उपलब्ध कराए जाएंगे जो उनका सहयोग करेंगे। 

https://docs-google-com/forms/d/e/1FAIpQLSef1F&34JCVsZOTHH4p8F4XYDhelyYenRr25WrnRAa_1e5hkg/viewform\usp¾sf_link
इस बूट कैंम्प का आयोजन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा बिलासपुर और अग्रणी बैंक बिलासपुर (यूको बैंक), स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक, और महाविद्यालय बिलासपुर  के सहयोग से किया जायेगा ।


कार्यक्रम में प्रधानाचार्य श्रीमती वासुदेवा, सुशील पुण्डीर, अजय उपाध्याय जी ने भी अपने विचार साझा किये । इस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर जगदीश चंदेल ने किया ।इस मौके पर सभागार में 100  छात्रों के साथ सचिव अमित कुमार, अनीश ठाकुर और प्राध्यापक विशेषतौर उपस्थित रहे । उन्होने बताया कि परीक्षा से संबधिंत अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी कालेज के कार्यालय और रेड क्रास सोसाईटी के सचिव अमित कुमार के मोवाईल नम्बर 9418285052 पर सम्पर्क कर सकतें हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *