June 17, 2024

राष्ट्रीय युवा पखवाड़ा अभियान के तहत निकाली एड्स से बचाव की जागरूकता बारे रैली

0

फतेहाबाद / 16 जनवरी / न्यू सुपर भारत

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा पखवाड़ा अभियान के तहत जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय में सोमवार को एचआईवी एड्स से बचाव बारे जागरूक करने हेतू एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को एड्स से बचाव और कारणों की जानकारी दी गई। इसके अलावा सेमिनार उपरांत एड्स से बचाव की जागरूकता के लिए एक जागरूक रैली भी निकाली गई। इस रैली में अनेक युवाओं द्वारा भाग लिया गया।
इस मौके पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव सुरेंद्र श्योराण ने बताया कि भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष जगदीश शर्मा के मार्गदर्शन में रेडक्रॉस सोसायटी इस संस्था द्वारा संचालित टीआई प्रोजेक्ट के माध्यम से राष्ट्रीय युवा पखवाड़ा अभियान मनाया जा रहा है।

जिला में यह अभियान 26 जनवरी तक मनाया जाएगा। इस आयोजन में एचआईवी एड्स से बचाव बारे जागरूक करने हेतू जिला कार्यालय में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में कंडक्टर व ड्राईवर के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षनार्थियों को इस बारे में विस्तृत रूप से जागरूक किया गया।

सेमिनार उपरान्त इस बिमारी से बचने के लिए एक जागरूक रैली भी निकाली गई। इसके माध्यम से आमजन को एड्स से बचाव व उसके कारणों बारे अवगत करवाया गया। इस रैली में अनेक युवाओं द्वारा भाग लिया गया। सचिव सुरेन्द्र श्योराण ने उपस्थित युवाओं को एचआईवी एड्स से संबंधित विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उप अधीक्षक सुरेन्द्र चुघ, जिला प्रशिक्षण अधिकारी दलबीर सिंह सहित टीआई प्रोजेक्ट व रेडक्रॉस का स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *