May 19, 2024

जिला परिषद के 18 व ब्लॉक समिति के 139 सदस्यों के मतों की गणना के लिए प्रबंध पूरे

0

फतेहाबाद / 26 नवंबर / न्यू सुपर भारत

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के जिला परिषद व ब्लॉक समिति सदस्यों के मतों की गिनती 27 नवंबर को सुबह 8 बजे से सभी खंडों में निर्धारित किए गए मतगणना स्थलों पर शुरू होगी। इसके लिए प्रशासन ने सभी पुख्ता प्रबंध पूरे कर लिए है। जिला परिषद के 18 सदस्यों व ब्लॉक समिति के 139 सदस्यों के लिए मतगणना होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बताया कि जिला में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतगणना के लिए सात खंडों पर मतगणना केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर 71 टेबल लगाई गई है। इन टेबलों पर 629 बूथों की मतगणना होगी। मतगणना के लिए 225 कर्मचारी लगाए गए है। इसके अलावा व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए है। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद खंड के ब्लॉक समिति व जिला परिषद सदस्यों के मतों की गणना भोडिया खेड़ा के राजकीय महिला महाविद्यालय में बनाए गए केंद्र पर होगी।

मतगणना के लिए 11 टेबल लगाई गई है और 12 राउंड में मतगणना संपन्न होगी। भट्टू खंड में मतों की गणना बीडीपीओ कार्यालय, भट्टू कलां में होगी। यहां मतगणना के लिए 10 टेबल लगाई गई है और 11 राउंड में मतगणना पूरी होगी। भूना खंड के मतों की गिनती राजकीय महाविद्यालय, भूना में होगी। यहां पर 12 टेबल पर 8 राउंड में गणना की जाएगी।उन्होंने बताया कि रतिया के सामुदायिक केंद्र में रतिया खंड के मतों की गिनती 10 टेबल पर 10 राउंड में होगी।

जाखल खंड के मतों की गिनती राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जाखल में होगी। यहां पर 10 टेबल लगाकर 4 राउंड में मतगणना पूरी करवाई जाएगी। टोहाना खंड के मतों की गिनती दुर्गा महिला महाविद्यालय, टोहाना में होगी। यहां पर 10 टेबल लगाई गई है और 11 राउंड होंगे। नागपुर खंड के मतों की गिनती बीडीपीओ, नागपुर में होगी। यहां पर 8 टेबल लगाई गई है और 8 राउंड में मतों की गिनती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *