June 17, 2024

अर्की की दूरस्थ पंचायत सरयांज के पिछड़े गांव गरुड़ नाग में जन्मे गरीब परिवार के लड़के जगत शर्मा एंटरटेनमैंट के प्रबंध निदेशक के निदेशक के रूप में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहा

0

अर्की / 1 सितम्बर / अनीता गुप्ता

कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो एक व्यक्ति भी पहाड़ तोड़ कर नहर निकाल सकता है। जैसे कि अर्की की दूरस्थ पंचायत सरयांज के पिछड़े गांव गरुड़ नाग में जन्मे गरीब परिवार के लड़के जगत शर्मा ने कर दिखाया है। आज वही लड़का गौतम एंटरटेनमैंट के प्रबंध निदेशक के निदेशक के रूप में सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहा हैं। इससे पूर्व जगत शर्मा ने बालाजी टेलीफिल्म्स में निदेशक के रूप में  बरसों रह कर कई सीरियल निर्देशित किये हैं। जगत ने हाल ही में तावीज नामक वीडिओ प्रस्तुत किया है जिसका विमोचन प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया । इस वीडिओ को यू टयूब पर दर्शकों द्धारा काफी पसंद किया जा रहा है। जगत गौतम शर्मा इससे पूर्व भी एक हिमाचली गीत एलबम काला जोड़ा प्रस्तुत कर चुके हैं जिसे यू टयूब पर दर्शकेां द्धारा काफी पसंद किया गया था।

जगत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि तावीज एलबम की शूटिंग सोलन, कसौली व अर्की के आस पास के क्षेत्रों मे की गई है। ग्रांडसन्ज फिल्मस के बैनर तले बनाई गई इस वीडिओं में हीरो के तौर पर हरियाणा के पारस मेहता व हीरोईन के तौर पर  प्रसिद्ध माॅडल व मिस इंडिया रह चुकी दिल्ली कर रहने वाली जोया अफरोज ने अभिनय किया है। गाने कर निर्देशन जगत गौतम ने स्वयं किया है। जगत गौतम इससे पूर्व अपनी कंपनी गौतम एंटरटेनमैंट के बैनर तले सामाजिक जागरूकता को लेकर कई लघु फिल्में भी बना चुकी हैं। प्रधानमंत्री के बेटी पढ़ाओ मिशन को लेकर बनाई गई लघु फिल्म मेरी बेटी मेरा अभिमान को दर्शकेां द्धारा अथाह पसंद किया गया था । इस लघु फिल्म का विमोचन प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत द्धारा किया गया था।

जगत गौतम शर्मा का कहना है कि वे संगीत व अभिनय के क्षेत्र में रूचि रखने वाले अर्की क्षेत्र के साथ साथ जिला सोलन व प्रदेश के सभी क्षेत्रों के युवाओं को एक मंच प्रदान करना चाहते हैं ताकि वे अपना सपना यहीं पूरा कर सकें क्योंकि मायानगरी की चकाचैंध में अकसर अधिकतर लोग अपना जीवन बर्बाद कर बैठते हैं। वे ऐसे लोगों को प्रदेश के भीतर ही अपने उददेश्य की पूर्ति के लिए शीघ्र ही एक म्युजिक कंपनी भी खोलने जा रहे हैं। उनका कहना है कि प्रदेश के युवाओं को शोषण से बचाने व उनके सपने पूरे करने के लिए उनकी कंपनी गौतम ऐंटरटेनमैंट प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *