June 17, 2024

जिला में उचित मूल्य की दुकानों के लिए आवेदन आमंत्रित

0

मंडी / 10 अगस्त / न्यू सुपर भारत

जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, मंडी लक्ष्मण सिंह कनैट ने आज यहां बताया कि जिला में उचित मूल्य की 17 दुकानें आबंटित की जानी प्रस्तावित हैं ।उन्होंने बताया कि विकास खण्ड धर्मपुर के गांव सरौन, विकास खण्ड द्रंग के गांव चैहड़, विकास खण्ड बल्ह के गांव चैहड़ी, डोह व स्योहली, विकास खण्ड करसोग के गांव बखैड़ी, विकास खण्ड़ चौंतड़ा के गांव पतरैंण, विकास खण्ड गोपालपुर के गांव पाटी,

विकास खण्ड धर्मपुर के गांव चह पुतलीफाल्ड, विकास खण्ड गोपालपुर के गांव बरच्छवाड़, विकास खण्ड द्रंग के गांव जिमजिमा तथा सजौन, विकास खण्ड सुन्दरनगर के गांव काण्डी जदरौण, विकास खण्ड सदर मण्डी के गांव शाढ़ला, विकास खण्ड गोहर के गांव जुगास तथा विकास खण्ड सराज के गांव कुशाली में उचित मूल्य की दुकानें खोली जानी है ।


    उन्होंने बताया कि इच्छुक प्रार्थियों-सार्वजनिक संस्थान अथवा सार्वजनिक निकायों एकल नारी, विधवा जो अपने बच्चों का स्वयं पालन पोषण कर रही हो, शारीरिक रूप से अपंग व्यक्ति जो कि उचित मूल्य की दुकान का कार्य ठीक प्रकार से करने में सक्षम हो, भूतपूर्व सैनिक/शिक्षित बेरोजगार व्यक्ति, जिसके परिवार से कोई भी सदस्य नियमित रोजगार में न हो से आवेदन पत्र आमन्ति किए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति/संस्थाओं से अनुरोध है कि वे अपना आवेदन निर्धारित प्रपत्र पर विभागीय साईट पर 31 अगस्त, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैैं। आवेदन केवल ऑनलाईन के माध्यम से ही प्राप्त किए जाएगें ।

उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता की न्यूनतम योग्यता दसवीं पास, उम्र 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन पत्र के साथ दसवीं का प्रमाण पत्र, वित्तीय स्थिति से सम्बन्धित दस्तावेज, आवेदक भूतपूर्व सैनिक और शिक्षित बेरोजगार होने की स्थिति में स्वयं तथा परिवार के किसी भी सदस्य के नियमित रोजगार में न होने सम्बन्धी प्रमाण पत्र, दुकान की उपलब्धता एवं भण्डारण क्षमता सम्बन्धी दस्तावेज, बेरोजगार होने बारे प्रमाण पत्र की स्वयं सत्यापित प्रतियां तथा इसके अतिरिक्त उच्च शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र सहित अन्य संबंधित प्रमाण पत्र की आवेदन पत्र के साथ अपलोड की जानी अनिवार्य है ।

अधिक जानकारी के लिए इच्छुक व्यक्ति  जिला नियंत्रक, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, मंडी के कार्यालय दूरभाष संख्याः 01905-222197 पर सम्पर्क कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *