May 25, 2024

एपीएमसी का अगला बजट 8 करोड़ रुपए का होगाः बग्गा

0

ऊना / 17 जनवरी / न्यू सुपर भारत

कृषि उपज मण्डी समिति की वार्षिक बैठक का आयोजन आज एपीएमसी अध्यक्ष बलवीर सिंह बग्गा की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें वित्तीय वर्ष 2022-23 के अनुमानित बजट पर चर्चा हुई। बैठक में बलवीर बग्गा ने कहा कि अगला वित्तीय बजट 8 करोड़ रुपए का होगा, जिसमें किसानों व बागवानों की सुविधा के विकास कार्यो पर लगभग 6 करोड़ खर्च किए जाएगें।

प्रमुख तौर पर रामपुर में 2.50 करोड़ की लागत से अनाज मण्डी का निर्माण किया जाएगा और 3 करोड़ से टकारला सब्जी व अनाज मण्डी का विस्तारीकरण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त ऊना व सन्तोषगढ़ मंडी के सुदृढ़ीकरण पर 50 लाख रुपए खर्च किए जाएगें, जबकि अधिकारियों व कर्मचारियों को वेतन व नए वेतनमान देने पर भी लगभग एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएगें।

 बलवीर बग्गा ने कहा कि हिमाचल सरकार कृषि उपज मण्डी समिति किसानों व बागवानों के कल्याण के लिए निरन्तर प्रयासरत है। बैठक में कृषि उपज मण्डी समिति के सदस्यों, कृषि विभाग, उद्यान विभाग व कृषि विज्ञान केन्द्र के अघिकारियों ने भाग लिया तथा अपने -अपने विभाग से सम्बधित योजनाओं से समस्त सदस्यों को अवगत करवाया।  

अन्त में एपीएमसी अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से अनुरोध किया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी किसाानों व बागवानों तक पहुंचाया जाए। बैठक में सचिव कृषि उपज मण्डी समिति ऊना भूपेन्द सिंह ठाकुर, अमृत लाल भारद्वाज, विनोद कुमार, शम्भू गोस्वामी, कुलदीप सैणी, सतीश कुमार, व सुरजीत सैणी सहित समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *