May 18, 2024

रक्तदान महादान है और जीवन में इससे बड़ा कोई दान नहीं

0

अम्बाला / 5  मई / न्यू सुपर भारत

रक्तदान महादान है और जीवन में इससे बड़ा कोई दान नहीं हैं। रक्तदान करके हम अमूल्य जिन्दगीयों को बचा सकते हैं, यह बात मंडलायुक्त रेनू एस फुलिया ने वीरवार को अपने कार्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यअतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए कहीं। इस मौके पर उन्होंने स्वैच्छा से रक्तदान करने वाले कर्मचारियों को बैज व प्रशंसा पत्र देकर उनको प्रोत्साहित भी किया। इस मौके पर एसडीएम अम्बाला शहर दर्शन कुमार, नायब तहसीलदार यशवंत, नीलाचंल, प्रिया के साथ-साथ अन्य मौजूद रहें।

मण्डलायुक्त रेनू एस फुलिया ने इस मौके पर बताया कि आज तक के इतिहास में पहली बार मंडलायुक्त कार्यालय में इस प्रकार के रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान शिविर में मंडलायुक्त कार्यालय के साथ-साथ कैम्प कार्यालय व अन्य कर्मचारियों ने बढ चढकर भाग लिया हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान हैं। रक्त की एक-एक यूनिट कई अमूल्यों की जीवनों को बचाती हैं। रक्तदान शिविर में कर्मचारियों ने आगे आकर सामाजिक भावना का भी संदेश दिया हैं। अधिकतर कर्मचारियों ने रक्तदान करके दूसरों को भी प्रेरणा देने का काम किया हैं।

इस शिविर में मंडलायुक्त के ड्राईवर रणधीर सिंह व उसके दोनों बेटे जसवंत व नवजोत ने भी रक्तदान दिया। इसके साथ-साथ कर्मचारियों ने भी रक्तदान शिविर में आगे आकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मंडलायुक्त ने इस मौके पर यह भी कहा कि रक्त की आपूर्ति केवल मानव शरीर से ही सम्भव है और एक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रक्त एकत्रित करने का काम किया। आज आयोजित रक्तदान शिविर में 71 यूनिट रक्त एकत्रित किया।

इस मौके पर एसडीएम दर्शन कुमार, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, नायब तहसीलदार यशवंत, मंडलायुक्त कार्यालय से रमेश वर्मा, दिवाकर कौशिक,तजिन्द्र, सुभाष सैनी, संजय सैनी, राज कुमार, अतुल, रमन, दलबीर, जिला प्रशिक्षण अधिकारी हरमेश, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज सैनी, सेतराम बेनिवाल, ब्लड बैंक ईचार्ज डॉ0 विरेन्द्र भारती, टेक्रीकल ऑफिसर गीता, रिचा, संदीप, नीलम, एमएलटी विद्यार्थी के साथ-साथ कार्यालय के अन्य कर्मचारीगण व अन्य मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *