June 17, 2024

15 अगस्त तक सभी लोगों को लगेगा कोरोना रोधी टीका: डीसी

0

 हमीरपुर / 08 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को 15 अगस्त तक कोरोना रोधी टीके की पहली डोज लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस विशेष अभियान के दौरान जिला में इस आयु वर्ग के सभी लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की कम से कम पहली डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।


 उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए पर्याप्त वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है तथा टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है, ताकि 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की पहली डोज के बगैर न रहे। उपायुक्त ने बताया कि अभियान के दौरान टीकाकरण केंद्र पर पहली खुराक लगवाने के लिए आने वाले किसी भी व्यक्ति को वैक्सीनेशन के बगैर वापस नहीं भेजा जाएगा। सभी लोगों को कवर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

देबश्वेता बनिक ने पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में इस विशेष अभियान के प्रति आम लोगों को जागरुक करें तथा कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने के लिए प्रेरित करें। उपायुक्त ने बताया कि पहली खुराक लगवा चुके लोगों को तय अवधि के बाद ही दूसरा टीका लगेगा। लेकिन, जिन लोगों ने अभी तक पहली खुराक ही नहीं लगवाई है, वे 15 अगस्त तक अपने-अपने क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों पर जाकर पहला टीका अवश्य लगवा लें। उपायुक्त ने सभी जिलावासियों से इस विशेष अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *