May 25, 2024

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए नालागढ़ में उठाए जा रहे सभी आवश्यक कदम

0

नालागढ़ / 21 जनवरी / न्यू सुपर भारत

कोरोना महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे की रोकथाम के लिए उपमंडल प्रशासन नालागढ़ द्वारा निरंतर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं तथा  कोरोना संक्रमण दर में निरंतर बढ़ोतरी के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा नई व सख्त बंदिशें नहीं लगाई गई हैं। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ ओम कांत ठाकुर भाप्रसे (प्रोबेशन) ने दी है। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की कि वह सरकार व प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों का पूर्णतया पालन करें।

सभी क्षेत्रवासी मास्क का उपयोग करें, दो गज की दूरी के नियम का पालन करें तथा हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें या साबुन से धोएं। उन्होंने व्यापारी वर्ग से आग्रह किया  कि वे नो मास्क नो  सर्विस के नियम का सख्ती से पालन करें तथा ग्राहकों को बीमारी की गंभीरता व मास्क के महत्व बारे जागरूक करें।

एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि सरकार द्वारा आगामी 24 जनवरी को कोरोना से संबंधित स्थिति का जायजा लेने के पश्चात स्थिति के अनुसार पाबंदियों में ढील दी जा सकती हैओम कांत ठाकुर ने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि वे खांसी, बुखार व जुखाम सहित कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी लक्षण महसूस होने पर स्वयं को तुरंत होम आइसोलेट करें, अपनी कोरोना जांच करवाएं तथा प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत चिकित्सा संस्थान में ही अपना उपचार करवाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस की जांच व उपचार के संबंध में उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नंबर 01795 223024 है यह दूरभाष सभी दिनों चौबीसों घंटे कार्यरत है उन्होंने कहा कि नालागढ़ उपमंडल का कोई भी व्यक्ति कोरोना महामारी के संबंध में कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर पर संपर्क कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *