May 18, 2024

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता व नगराधीश मुकुंद ने किया आयोजन स्थल का अवलोकन

0

अम्बाला / 21 जनवरी / न्यू सुपर भारत

26 जनवरी को पुलिस लाईन मैदान अम्बाला शहर में गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह के आयोजन को लेकर शुक्रवार को पुलिस टुकड़ी व कालेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया। समारोह के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर बेहतर व्यवस्था रहे, इसके लिए अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला ने समारोह स्थल का अवलोकन करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को इन व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

नगराधीश मुकुंद, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़ ने गणतंत्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल का अवलोकन किया और तैयारियों के सम्बन्ध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

पुलिस लाईन मैदान अम्बाला शहर में आज पूर्वाभ्यास के दौरान राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सूर्य नमस्कार, एमडीएसडी गल्र्ज कालेज अम्बाला शहर के विद्यार्थियों द्वारा रसिया डांस (हरियाणवी फोग), एसए जैन कालेज अम्बाला शहर के विद्यार्थियों द्वारा वैक्सीनेशन पर आधारित कोरियोग्राफी, एसडी कालेज अम्बाला छावनी के विद्यार्थियों द्वारा हरियाणवी डांस, एसए जैन कालेज के विद्यार्थियों द्वारा भंगड़ा व एसडी कालेज के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय गान का पूर्वाभ्यास किया गया।

इसके साथ-साथ पूर्वाभ्यास के दौरान जिला पुलिस की टुकड़ी में एसआई रवि कुमार के नेतृत्व में, जिला पुलिस महिला की टुकड़ी में एसआई सुरेखा के नेतृत्व में, एचएपी की टुकडी ने एसआई मनजीत सिंह के नेतृत्व में, राजकीय रेलवे पुलिस पुरूष की टुकडी में एएसआई बिक्रम सिंह के नेतृत्व में व गृहरक्षी की टुकड़ी में एसआई कपिल शर्मा व स्काउटस की टीम ने लविश राजपूत के नेतृत्व में मार्चपास्ट का पूर्वाभ्यास किया गया।

नगराधीश मुकुंद कुमार ने रिहर्सल के पूर्वाभ्यास के दौरान स्वास्थ्य विभाग से आए अधिकारियों को समारोह के दौरान कोविड-19 के नियमों की पालना के तहत सैनीटाईजर व मास्क की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने समारोह के दृष्टिगत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें अपनी प्रस्तुति को और बेहतर तरीके के साथ करने बारे प्रेरित भी किया।

जिला स्तरीय समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ विभागों द्वारा निकाली जाने वाली मनमोहक झांकियां भी इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण रहेंगी। सीटीएम ने यह भी बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत अबकी बार स्वतंत्रता सैनानियों, युद्ध वीरांगनाओं और शहीदों के परिजनों को उनके घर जाकर सम्मानित किया जायेगा।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, उप जिला शिक्षा अधिकारी मीना राठी, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़, राजेन्द्र सिंह जिन्दू, प्राचार्य सुखविन्द्र सिंह, भीम सेन, ज्योति, हरमेश, मोहनलाल, हरजिन्द्र सिंह के साथ-साथ सम्बन्धित स्कूलों के अध्यापकगण व अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *