June 17, 2024

एडीसी ने विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्वक सम्पन्न करवाने के दिए निर्देश

0

फतेहाबाद / 10 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

अतिरिक्त उपायुक्त अजय चोपड़ा की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में एडीसी श्री चोपड़ा ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई विकासपरक घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों को गति प्रदान करें और निर्माणाधीन कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में प्रयोग होने वाली निर्माण सामग्री की गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता न किया जाए। उन्होंने विशेषकर लंबित घोषणाओं को अति शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

एडीसी श्री चोपड़ा बैठक के दौरान हरियाणा राज्य परिवहन विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, जिला नगर योजनाकार, पंचायती राज, सिंचाई, मार्केट कमेटी, बिजली निगम, जन स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, प्रदूषण कंट्रोल नियंत्रण बोर्ड, जिला समाज कल्याण विभाग तथा शहरी स्थानीय निकाय से संंबंधित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने विभाग से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणा के स्टेट्स को अपडेट करें।

उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी जिला में मुख्यमंत्री द्वारा की गई विभिन्न विकास कार्यों की घोषणाओं पर शीघ्रता से कार्यवाई करें और निर्धारित अवधि में विकास कार्यों को पूरा करवाएं। इसके साथ-साथ निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

अगर किसी भी विभाग को विकास कार्यों संबंधि किसी प्रकार की कोई अनुमति लेनी है, तो शीघ्र लें। निर्माण/विकास कार्यों में लापरवाही व कौताही बरतने वाले विभागों के खिलाफ नियमानुसार उचित कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में अनावश्यक रूप से देरी न हो। यदि कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है, तो उसका कारण पोर्टल पर स्पष्ट रूप से अंकित किया जाए। इस दौरान संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *