June 2, 2024

कोविड-19 से बचाव के लिए गत दिवस 47219 व्यक्तियों का टीकाकरण

0

सोलन / 14 अगस्त / न्यू सुपर भारत

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल ने कहा कि सोलन जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए विशेष टीकाकरण अभियान में गत दिवस 47219 व्यक्तियों का कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि आज जिला के विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 बचाव टीकाकरण के 160 सत्र आयोजित किए गए। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त, 2021 को टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए अपना टीकाकरण करवा लें ताकि जिला का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण के बिना न रह जाए। उन्होंने सभी गर्भवती माताओं से भी अनुरोध किया है कि वे स्वेच्छा से अपना टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए यदि किसी के पास पहचान प्रमाण नहीं है तो वे अपने उपमण्डलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी या खण्ड चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में जाकर अपना नाम दर्ज करवा लें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और बिना किसी संकोच के टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक रूप से यह सिद्ध हुआ है कि कोरोना महामारी से बचाव में टीकाकरण अत्यन्त कारगर है।

डॉ. उप्पल ने सभी से आग्रह किया विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं ताकि जिला की शत-प्रतिशत जनसंख्या को टीके की पहली खुराक लग जाए। उन्होंने आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर सभी नाक से ठोडी तक ढकते हुए मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *