June 17, 2024

पांच दिवसीय कोविड टीकाकरण जागरुकता अभियान संपन्न

0

  हमीरपुर / 14 अगस्त / न्यू सुपर भारत

देश में मुफ्त टीकाकरण अभियान और कोरोना से बचाव हेतु उचित व्यवहार अपनाने के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) द्वारा पांच दिनों के लिए हमीरपुर जिला में मोबाइल जागरुकता वैन, मुफ्त कोरोना टीकाकरण कैंप और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया। इस मुहिम का शनिवार को समापन हो गया।10 अगस्त  को उपायुक्त देबशवेता बनिक ने दहूड़ी पंचायत से एफओबी शिमला की मोबाइल जागरुकता वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था।


क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) शिमला के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी अनिल दत्त शर्मा ने बताया कि हमीरपुर जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के सहयोग से ये मोबाइल वैन 10 अगस्त से 14 अगस्त तक हमीरपुर जिले के अलग अलग व दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में भाग लेने और कोविड से बचाव हेतु जरूरी उपायों के बारे में लोगों को ऑडियो संदेशों, पंफलेट द्वारा जागरूक किया। इस दौरान लोगों को मास्क भी वितरित किए गए। इन पांच दिनों में जागरुकता वाहन ने जिला हमीरपुर के हमीरपुर, टौणीदेवी, नादौन, बिझड़ी और भोरंज ब्लॉकों में लोगों को जागरुक किया।


इसके अलावा एफओबी शिमला और जिला प्रशासन की ओर से ग्राम पंचायत दहूड़ी और समीरपुर में मुफ्त कोरोना टीकाकरण कैंप का भी आयोजन किया गया। इन दोनों कैंपों में सैकड़ों लोगों को मुफ्त टीके लगवाए गए। इस दौरान उन्हें मास्क और रिफ्रेशमेंट एफओबी शिमला द्वारा वितरित किये गए।

इन पांच दिनों में लोगों में कोरोना टीकाकरण और उचित व्यवहार के जागरुकता हेतु एफओबी शिमला के कलाकारों ने एनआईटी हमीरपुर, समीरपुर, भोरंज, बिझड़ी और नादौन में नुक्कड़ नाटकों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *