June 2, 2024

टिप्पर पंचायत के उप स्वास्थ्य केन्द्र अम्बेहड़ी में आयोजित होने वाले जनमंच के लिए तैयारियां मुक्कमल : डीसी

0

हमीरपुर / 11 फरवरी / एन एस बी न्यूज़

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा है कि 12 फरवरी बुद्धवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिप्पर ग्राम पंचायत के उप स्वास्थ्य केन्द्र अम्बेहड़ी में  आयोजित होने वाले जनमंच की तैयारियां मुक्कमल कर ली गई हैं। जनमंच की अध्यक्षता  मुख्य सचेतक श्री नरेन्द्र बरागटा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार जनमंच के लिए स्थानीय ग्राम पंचायत  टिप्पर के अतिरिक्त ग्राम पंचायत बड़सर, दांदड़ू, ज्योली देवी, जौड़े अम्ब, भलियाह, पथलियार, भकरेड़ी, बणीं तथा ग्यारह ग्रां को चिन्हित किया गया है। जनमंच के दौरान जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे तथा लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं को हल करने के साथ लोगों की मांग के अनुरूप मौके पर ही उनके विभिन्न प्रकार के दस्तावेज भी तैयार कर उन्हें प्रदान किए  जाएंगे।  

जन मंच के दौरान लोगों के आय, जाति प्रमाण पत्र, दिव्यांगता, भू राजस्व से सम्बंधित इंतकाल, शपथ पत्र सत्यापन, घरेलू गैस कुनैक्शन, परिवार रजिस्टर की नकल, वाहन लाईसैंस, आधार कार्ड, राशन कार्ड, बिधवा, वृद्धावस्था पैंशन व दिव्यांगता पैंशन से सम्बंधित प्रमाण पत्र तैयार किए जाएंगे। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुवेछिक विभाग की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य चैक अप शिविर भी लगाएं जाएंगे। जनमंच के दौरान अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा।  

उपायुक्त ने कहा कि उपरोक्त सभी चिन्हित पंचायतों में जनमंच पूर्व गतिविधियां आयोजित कर विभिन्न विभागों द्वारा जागरूकता शिविरों का आयोजन कर लोगों को विभागीय जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई तथा समस्याओं का मौके पर हल किया गया। उन्होंने उपरोक्त सभी जनमंच के लिए चिन्हित की गई पंचायतों के निवासियों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में जनमंच में पहुंचकर अपनी समस्याओं का मौके पर  हल करवा सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *