May 18, 2024

टांगरी बांध के अंतिम छोर से घसीटपुर फाटक तक लगभग 720 मीटर लंबी सडक़ बनाने का किया जायेगा कार्य

0

अम्बाला / 17 मार्च / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि टांगरी बांध के अंतिम छोर से घसीटपुर फाटक तक लगभग 720 मीटर लंबी सडक़ बनाने का कार्य किया जायेगा। इस कार्य के दृष्टिगत भूमि अधिग्रहण संबधी कार्य की स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही लोक निर्माण विभाग इस कार्य को करना सुनिश्चित करेगा।

इसके साथ-साथ साहा से कालपी तक तथा साहा से शहजादपुर हाईवे तक 32 करोड़ रूपये की लागत से लगभग 8 किलोमीटर सडक़ को चौड़ा करने का काम भी किया जायेगा। इस कार्य के दृष्टिगत एस्टीमेट तैयार करते हुए मुख्यालय को भिजवाने का काम भी किया गया है। उपायुक्त आज अपने कार्यालय में इस विषय को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों की एक बैठक ले रहे थे।

इससे पहले हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीरवार को चण्डीगढ़ से आयोजित वीसी के माध्यम से ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीद की जाने भूमि के प्रस्तावों बारे सचिवों की कमेटी की एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने वीसी को देखने और सुनने के उपरांत अधिकारियों की बैठक लेते हुए बताया कि टांगरी बांध के अंतिम छोर से घसीटपुर फाटक तक लगभग 720 मीटर बनाई जाने वाली सडक़ से सम्बन्धित भूमि अधिग्रहण की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता राज कुमार को निर्देश दिए कि वे इस कार्य के दृष्टिगत आगामी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस सडक़ के बनने से लोगों को अपने आवागमन में काफी आसानी होगी। पहले उन्हें काफी घूमकर आना पड़ता था लेकिन अब इस सडक़ के बनने के बाद नेशनल हाईवे तक इसकी सीधी कनैक्टीवीटी होगी।

उन्होंने जानकारी के क्रम में यह भी बताया कि साहा से कालपी तक तथा साहा से शहजादपुर हाईवे तक लगभग 8 किलोमीटर सडक़ को चारमार्गी बनाने का कार्य किया जायेगा। इस कार्य के लिए प्रपोजल तैयार कर मुख्यालय को भिजवा दिया गया है। उन्होने कहा कि इस सडक़ पर सडक़ दुर्घटनाओं की आंशका बनी रहती है लेकिन सडक़ के चारमार्गी होते ही सडक़ दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी और लोगों को अपने आवागमन में काफी आसानी होगी।

उन्होने बैठक के उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को इन दोनों विषयों के दृष्टिगत कार्यो में तेजी लाने बारे कहा ताकि दोनों परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाकर लोगों को इसकी सौगात देने का काम किया जा सके।
बैठक में कार्यकारी अभियंता राज कुमार, एसडीओ सुमित दलाल के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *