June 16, 2024

महिला स्वयं सहायता समूहों को करेंगे प्रोत्साहित: राजेंद्र राणा

0

हमीरपुर / 06 मार्च / न्यू सुपर भारत

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी की ओर से सोमवार को टौणी देवी मंदिर में खंड स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि महिलाएं अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति और मेहनत के बल पर कोई भी मुकाम हासिल कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने संगठनों एवं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से बेहतरीन कार्य कर सकती हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि इन संगठनों एवं समूहों को प्रोत्साहित किया जाएगा तथा इनकी हरसंभव मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान और कल्याण के लिए कृतसंकल्प है। राजेंद्र राणा ने बताया कि आने वाले समय में टौणी देवी क्षेत्र में कालेज खोला जाएगा, जिससे इस क्षेत्र की लड़कियों को काफी सुविधा होगी और वे अपने घर के पास ही उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकेंगी।
 कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और कई महिला स्वयं सहायता समूहों ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई।  इस अवसर पर तहसीलदार आशीष कुमार, भूतपूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी कल्याण चंद, बीडीसी अध्यक्ष रीना देवी, सीडीपीओ सुकन्या कुमारी, अलका देवी, आंगनबाड़ी कर्मचारी और अन्य महिलाएं भी उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *