May 18, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए किसे टिकट देगी भाजपा,हिमाचल से इन नामों की चर्चा तेज

0
Lok Sabha elections 2024

शिमला / 4 मार्च / न्यू सुपर भारत

Lok Sabha elections 2024 : यह लगभग तय है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को उनकी पारंपरिक सीट हमीरपुर से लोकसभा चुनाव का टिकट मिलेगा। हालांकि, मंडी सीट से जयराम ठाकुर की उम्मीदवारी की स्थिति अभी साफ नहीं है. यहां से टीमें किसी दूसरे चेहरे पर भी दांव लगा सकती हैं. शिमला, हमीरपुर और मंडी सीटों पर उम्मीदवारों पर सहमति नहीं बन पाने के कारण हिमाचल प्रदेश भाजपा पहली सूची में जगह पाने में असफल रही।

बीजेपी अगली सूची 5 मार्च के बाद कभी भी जारी कर सकती है. मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के चलते दूसरी सूची में हिमाचल के टिकट का नाम भी शामिल होने की संभावना है। कांगड़ा से बागी सांसदों को टिकट देने का विकल्प खुला है. ऐसी भी चर्चा है कि बीजेपी इस सीट से सुधीर शर्मा को अपना उम्मीदवार बना सकती है.

देश में किसी भी वक्त लोकसभा चुनाव हो सकते हैं. इसमें आदर्श आचार संहिता भी लग सकती है। भाजपा ने पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर से उम्मीदवारों की आंशिक सूची की घोषणा की है। अब दूसरी सूची भी जारी करने की तैयारी की जा रही है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के भीतर उम्मीदवारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस पार्टी भी उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *