May 18, 2024

छात्राओं ने नारा लेखन, पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिताओं में दिखाई प्रतिभा

0

भोरंज / 27 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के उपलक्ष्य पर बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय भोरंज ने ‘वो दिन’ योजना के तहत बुधवार को राजकीय वारिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ताल में स्वास्थ्य विभाग और आयुर्वेद विभाग के सहयोग से एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया।इस अवसर पर आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. चारु शर्मा ने मासिक धर्म और इससे संबंधित विभिन्न सावधानियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमनदीप शर्मा ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को अनीमिया रोग के कारणों, इसके लक्षणों और उपचार के बारे में जागरुक किया।

बाल विकास परियोजना अधिकारी जीत राम ने बच्चों के पहले 1000 दिनों के महत्व और इस दौरान उनके सही पोषण की आवश्यकता से अवगत करवाया। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। बाल विकास परियोजना अधिकारी ने कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग के लिए राजकीय वारिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ताल के प्रधानाचार्य सुभाष धीमान और अन्य शिक्षकों का धन्यवाद भी किया।

कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के लिए नारा लेखन प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। भाषण प्रतियोगिता में कक्षा नौंवीं की आयुषी पहले, ग्यारहवीं कक्षा की अंजली दूसरे और बारहवीं कक्षा की सिमरो तीसरे स्थान पर रही। पेंटिंग प्रतियोगिता मंे ग्यारहवीं कक्षा की ईशा प्रथम, आठवीं कक्षा की तमन्ना द्वितीय और इसी कक्षा की श्रेया तृतीय रही। नारा लेखन प्रतियोगिता में ग्यारहवीं कक्षा की आकांक्षा ने पहला, इसी कक्षा की कशिश ने दूसरा और नौंवीं कक्षा की राखी पटियाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन विजेताओं को सामान्य ज्ञान की पुस्तकें और नकद पुरस्कार दिए गए। कार्यक्रम में वृत पर्यवेक्षक रवि कुमार, स्कूल के शिक्षक और अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *