May 19, 2024

ओल्ड इज गोल्ड अंताक्षरी से दिया मतदान का संदेश

0

हमीरपुर / 09 नवंबर / न्यू सुपर भारत

आम मतदाताओं को जागरुक करके विधानसभा आम चुनाव में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए बुधवार को यहां बचत भवन में ओल्ड इज गोल्ड अंताक्षरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की विशेष पहल पर स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इस जिला स्तरीय अंताक्षरी में जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, सुजानपुर, हमीरपुर, बड़सर और नादौन की महिलाओं ने भाग लिया।

ओल्ड इज गोल्ड अंताक्षरी में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं ने पहला, भोरंज की महिलाओं ने दूसरा और बड़सर विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) हमीरपुर, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर, हिम अकादमी स्कूल, एसडी स्कूल और अन्य संस्थानों के विद्यार्थियों ने भी गीत-संगीत से मतदाता जागरुकता का संदेश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 12 नवंबर को मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत व्यापक जागरुकता अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हंै तथा इनमें आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से अपने-अपने क्षेत्रों में आम मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *